कोरोना बढ़ता प्रभाव: उज्जैन के 2 संदिग्ध मरीजों की इलाज के दौरान मौत, सर्दी, खांसी व सांस लेने में थी तकलीफ

3/26/2020 1:51:06 PM

इंदौर: गुरूवार को इंदौर में 2 कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत का मामला सामने आया। एक की माैत गुरुवार तड़के इंदौर के एमआर टीबी अस्पताल में हुई, जबकि दूसरे ने उज्जैन से इंदौर लाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। दोनों को ही सर्दी, खांसी और सांस लेने में तकलीफ के बाद उज्जैन से इंदाैर रैफर किया गया था। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उनके कोराेना पॉजिटिव होने या नहीं होने का पता चल पाएगा।

वहीं एमजीएम मेडिकल कॉलेज से जारी काेरोना बुलेटिन में बताया गया कि गुरुवार सुबह उज्जैन के ऋषिनगर में रहने वाले 47 साल के व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। मरीज को उज्जैन के सिविल अस्पताल से इंदौर के लिए रैफर किया गया था। इसके बाद वह 25 मार्च को एमआर टीबी अस्पताल में भर्ती हुआ था। मरीज को सांस लेने में परेशानी थी। वह सर्दी, खांसी और बुखार से भी पीड़ित था। मरीज को अन्य कोई बीमारी नहीं थी। मरीज का कोई ट्रेवल और कांटेक्ट हिस्ट्री होना नहीं बताया गया। कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं मिल पाई है। उसका एंटीबायोटिक्स और अन्य दवाई से उपचार किया गया।

वहीं महिदपुर वाला बाखल निवासी व्यक्ति ने भी गुरुवार को दम तोड़ दिया। परिजन ने सांस लेने में तकलीफ के बाद उज्जैन के माधव नगर अस्पताल में भर्ती करवाया था। गुरुवार को हालत में सुधार नहीं होने पर उसे इंदौर रैफर किया गया, जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। उसके सैंपल जांच के लिए इंदौर भेजे गए हैं। हालांकि परिजन का कहना है कि उन्हें टाइफाइड था। इसके पहले उज्जैन की रहने वाली कोरोना पाॅजिटिव महिला ने बुधवार को दम तोड़ दिया था। महिला के बेटे-बहू समेत 5 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

इंदौर की स्थिति

अब तक कुल सैंपल      99
अब तक निगेटिव मिले     66

बुधवार को नए मामले      29

कितने पॉजिटिव मिले     10

कितने मरीजों की मौत    01

रिपोर्ट आना बाकी      29

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News