MP में फ्लोर टेस्ट से पहले कोरोना टेस्ट, जयपुर से लौटे सभी 85 विधायकों के सैम्पल लेने डॉक्टरों की टीम पहुंची

3/15/2020 6:12:25 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के विधायक पांच दिन जयपुर में रहने के बाद 86 में से 85 विधायक रविवार को भोपाल लौट आए। एक विधायक दो दिन पहले ही भोपाल पहुंच गए थे। सभी विधायकों को अब होटल मैरियट में ठहराया गया है। सोमवार को फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, इस पर सस्पेंस है, लेकिन रविवार शाम को डॉक्टरों की एक टीम कोराना टेस्ट के लिए इन विधायकों के सैम्पल लेने होटल मैरियट पहुंची।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर स्पीकर एनपी प्रजापति ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। फ्लोर टेस्ट के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये काल्पनिक बात है। जब उनसे इस बारे में मीडिया ने लगातार सवाल किए तो उन्होंने कहा- ‘आपको कल ही इस बारे में पता चलेगा। फैसला लेने से पहले मैं आप लोगों को नहीं बताऊंगा।’ कोरोना वायरस के बारे में उन्होंने कहा कि किसी भी चीज से ज्यादा जरूरी है सेहत। सभी को इसकी चिंता है। कल विधानसभा में भी हम इसके इंतजाम दिखेंगे। सेहत से ज्यादा जरूरी कोई दूसरी चीज नहीं है।

PunjabKesari

विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने कहा- मैं लोकतंत्र का संरक्षक हूं। ये आप तय कीजिए कि क्या चल रहा है। और जो लोग लोकतंत्र के संरक्षक हैं, उन्हें भी चिंता करनी चाहिए। कहा- ''मैं विधायकों को लेकर चिंतित हूं। विभिन्न माध्यमों से उनके बारे में जानकारी मिल रही है, लेकिन वे मुझसे सीधे संपर्क नहीं कर रहे।'' शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने सिंधिया समर्थक 6 विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए थे। 16 पर फैसला बाकी है। अगर इनके इस्तीफे भी मंजूर होते हैं तो कांग्रेस के पास कुल 99 विधायक रह जाएंगे। विधानसभा में कुल विधायकों की संख्या 206 हो जाएगी। बहुमत के लिए 104 का आंकड़ा जरूरी होगा। इस बीच, कमलनाथ सरकार में मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा,“ हमारे पास बहुमत है। कल फ्लोर टेस्ट हो ये जरूरी नहीं। अभी तो कोरोना चल रहा है।” वहीं, एक अन्य मंत्री उमंग सिंघार ने कहा- बजट सत्र नहीं टाला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News