Happy New Year: लोग ऐसे मना रहे नए साल का जश्न, भगवान ओंकारेश्वर के दर्शन करने उमड़ी भीड़

1/1/2023 12:48:36 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी) : नया साल मनाने के लिए तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। भगवान ओंकार नाथ के दर्शन के साथ ही  नर्मदा स्नान भी किया जा रहा है। प्रशासन ने भारी भीड़ को देखते हुए अलग से व्यवस्था की है। मंदिर दर्शन के लिए भी मंदिर ट्रस्ट द्वारा दर्शन के लिए दो स्थानों से गर्भगृह में प्रवेश की व्यवस्था की गई है । भगवान ओंकारेश्वर के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं कतार में लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

सुरक्षा-व्यवस्था की गई चाक चौबंद

एसडीएम सीएल सोलंकी ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे है। रैंप का उपयोग भी शुरू कर दिया गया है। मंदिर परिसर में सीमित जगह होने से भीड़ को देखते हुए व्यवस्थाएं की गई हैं। वहीं थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि प्रमुख प्वाइंटों पर बल की तैनाती और घाटों पर गोताखोर व सुरक्षा बोट की व्यवस्था की गई है।

PunjabKesari

बता दें कि साल के अंतिम दिन 31 दिसंबर सहित आज नए साल में की 1 तारीख पर नववर्ष में तीर्थनगरी में बड़ी संख्या में पर्यटक उमड़ रहे हैं।  शीतकालीन अवकाश की वजह से एक सप्ताह से यहां दर्शन के लिए भारी भीड़ आ रही है।  दो दिन में श्रद्धालुओं का आंकड़ा दो लाख तक पहुंचने की संभावना है।

PunjabKesari

कोरोना काल के बाद ये भी खास

नववर्ष और शीतकालीन अवकाश के कारण ओंकारेश्वर में तीर्थ यात्रियों की संख्या बड़ी है। ओंकारेश्वर में व्यवसाय में वृद्धि होने से व्यापारियों में उत्साह और हर्ष है। व्यवसायियों का कहना है कि कोरोनाकाल में दो साल के मंदी के बाद अब कारोबार जोरों पर है। हजारों की संख्या में आ रहे श्रद्धालु और पर्यटकों की सुविधा व सुरक्षा के लिए प्रशासन को आवश्यक व्यवस्थाएं करना चाहिए। ओंकारेश्वर में इन दिनों यात्री वाहनों, बस व टैक्सियों की रैलमपैल है। होटलें, धर्मशालाएं, आश्रम भरे हुए हैं। पंडित-पुजारी, नाविक, भोजनालय, पूजन सामग्री, शिवलिंग, माला की दुकानों पर खरीदी के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News