MP News: देशभर से आए किन्नरों ने भोपाल में कोलकाता रेप पीड़ित डॉक्टर के लिए मांगा इंसाफ

Wednesday, Aug 21, 2024-06:03 PM (IST)

भोपाल। कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुई रेप की घटना का पूरे देश मे विरोध हो रहा है। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुँचे देश भर के किन्नरों ने भी कोलकाता रेप कांड में पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग की। दरअसल नवाबी दौर से रक्षाबंधन के दूसरे दिन भोपाल में भुजरिया पर्व मनाया जाता है। गुरुवार को भी देश भर से भोपाल पहुँचे किन्नरों ने पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच अपना परंपरागत भुजरिया चल समारोह निकाला। 

PunjabKesari
इसमें श्रृंगार कर बड़ी संख्या में किन्नर शामिल हुईं, सिर पर भुजरिया लेकर चलती किन्नरों को देखने लोगों की भीड़ जमा हो गई, फिल्मी गानों पर किन्नरों ने जमकर नृत्य किया। मंगलवारा व बुधवारा से किन्नरों के चल समारोह अलग-अलग निकले। किन्नरों का ये जुलूस गुफा मंदिर पहुंचा, जहां पर विसर्जन कुंडों में भुजरियों का विसर्जित किया गया।

PunjabKesari
जुलूस में सबसे आकर्षक का केंद्र रहीं किन्नरों की गुरु सुरैया वे 10 किलो वजनी सोने के आभूषण पहनकर आईं। इस दौरान किन्नरों ने विशेष तौर पर कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या की वारदात का विरोध करते हुए पीड़िता को न्याय दिलाने और अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग भी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News