चंबल अंचल में डेंगू का कहर...हर रोज आधा दर्जन मरीज आ रहे सामने

9/28/2022 3:31:12 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): बारिश के बाद चंबल अंचल में डेंगू पैर पसारने लगा है। जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है। पिछले एक सप्ताह में डेंगू के मरीजों की संख्या एक सैकड़ा से ज्यादा हो चुकी है। हर रोज आधा दर्जन मरीज डेंगू के सामने आ रहे हैं। वही जिला मलेरिया विभाग और नगर निगम एंटी लार्वा एक्शन फॉगिंग करने का दावा कर रहे हैं। बावजूद इसके शहर में कई स्थानों पर नियमित सफाई न होने से मच्छरों की संख्या अचानक बढ़ गई है। यही कारण है कि शहर की दो दर्जन से अधिक कॉलोनियां है जो धीरे-धीरे डेंगू और मलेरिया का हॉटस्पॉट बनती जा रही है।

PunjabKesari

दरअसल ग्वालियर चंबल अंचल में बारिश का दौर थमते ही अब डेंगू ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। हर बार की तरह इस बार भी डेंगू के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही अभी तक जिले के 20 हजार घरों में डेंगू का लारवा पाया गया है। वहीं जिले में अभी तक डेंगू के मरीजों की संख्या 100 के पार हो चुकी है।

PunjabKesari

इसके बावजूद भी जहां सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज पाए जा रहे हैं। वहां पर न तो स्वास्थ्य विभाग की टीम अभी तक पहुंची है और न ही फॉगिंग का कोई इंतजाम है। हालांकि नगर निगम के कमिश्नर किशोर कन्याल का दावा है कि लगातार बढ़ते डेंगू के मरीजों को लेकर फॉगिंग का काम शुरू कर दिया है। नगर निगम की टीम अगर अलग-अलग इलाकों में जाकर फॉगिंग का काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News