मध्य प्रदेश में लाड़ली बहनों ने कम किया मतदान? डिप्टी सीएम ने कम वोटिंग पर बताई यह वजह..

4/27/2024 5:57:55 PM

भोपाल। (विनीत पाठक): मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में हुए कम मतदान का मुद्दा राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। खासतौर पर लगातार दूसरे चरण में हुई कम वोटिंग से बीजेपी के पसीने छूटने लगे हैं। जिसके चलते बीजेपी में चिंतन और मंथन का दौर शुरू हो गया है। लोकसभा क्षेत्र रीवा और उनके प्रभाव वाले सतना में कम वोटिंग प्रतिशत पर डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल का कहना है कि शादियां, फसल की कटाई और गर्मी के फैक्टर के कारण वोटिंग प्रतिशत कम रहा है। 

PunjabKesari
लेकिन इसका असर परिणाम पर देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि पूरा का पूरा वोट प्रतिशत भाजपा के पक्ष में है। डिप्टी सीएम ने कहा कि आने वाले चरणों में होने वाले मतदान को लेकर शुक्ला ने कहा कि चूंकि फसल कटाई का काम पूरा हो जाएगा और शादियों के मुहूर्त भी लगभग लगभग समाप्त हो जाएंगे तो निश्चित तौर पर आने वाले समय में वोटिंग ज्यादा होगी। 

PunjabKesari
दरअसल मध्य प्रदेश की 12 लोकसभा सीट पर दो चरणों में मतदान पूरे हो गए हैं। इस बार मतदान प्रतिशत में करीब 9% औसतन गिरावट देखने को मिली है। हर बूथ पर 370 वोट और 51 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी में खलबली है। लिहाजा कम वोटिंग परसेंटेज और टेंशन के माहौल में बीजेपी प्रदेश कार्यालय में पदाधिकारी बैठक में जुटे जिसमें लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह, सह प्रभारी, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल सहित भाजपा प्रवक्ता और कार्यकर्ता शामिल हुए। इस बैठक में विशेष रूप से गिरे हुए मतदान प्रतिशत को लेकर मंथन किया गया और साथ ही तीसरे और चौथे चरण के होने वाले मतदान में गिरावट ना आए उसको लेकर चर्चा की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News