बागेश्वर धाम पहुंचने वाले भक्तों को अब देने होंगे पैसे!

1/29/2023 11:47:59 AM

छतरपुर (राजेश चौरासिया):  बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham Sarkar) पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को वाहन खड़े करने के लिए अब पैसे देने होंगे। इसके लिए बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham Sarkar) और स्थानीय प्रशासन के मिलकर पार्किंग की व्यवस्था की है। जिसका ठेका, धीरेंद्र शास्त्री (dheerendra Shastri) के चचेरा भाई लोकेश गर्ग (Lokesh garg) को मिला है। अब बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham Sarkar) को हर साल 33 लाख से अधिक रूपए की आमदनी होगी। जिला प्रशासन के निर्देश के बाद ग्राम पंचायत गढ़ा (Gadha Janpad Panchayat) ने बीते रोज पार्किंग का ठेका नीलामी के जरिये एक साल के लिए आवंटित कर दिया है। सरपंच सत्यनारायण पाठक और सचिव अरूण शुक्ला ने बताया कि ग्राम पंचायत ने पंचायत इंस्पेक्टर की मौजूदगी में मंदिर क्षेत्र की पार्किंग के लिए सार्वजनिक रूप से नीलामी की प्रक्रिया कराई थी।

33 लाख 15 हजार रूपए की बोली तय हुई  

पार्किंग के लिए 10 लाख रूपए की बेस प्राइज (33 lakh base price of parking system) तय की गई थी, जोकि 3 गुना से अधिक बोली तक पहुंच गई। जिसके बाद ठेकेदार लोकेश गर्ग (lokesh garg) ने 33 लाख 18 हजार रूपए में यह ठेका अपने नाम कर लिया। दूसरे नंबर पर रविन्द्र प्रताप सिंह रहे, जिन्होंने 33 लाख 15 हजार रूपए की बोली लगाई और तीसरे स्थान में गंज निवासी रामनारायण पाण्डेय रहे। ठेकेदार के द्वारा मंदिर क्षेत्र के 3 अलग-अलग जगहों पर वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग कराई जाएगी। ठेकेदार दोपहिया वाहन से 10 रूपए और 4 पहिया वाहन से 20 रूपए का शुल्क ले सकेंगे।

परिवार का है ठेका लेने वाला 

बता दें कि ठेका लेने वाला वही व्यक्ति और धीरेंद्र शास्त्री (dheerendra Shastri) का पारिवारिक चचेरा भाई लोकेश गर्ग है, जिसने धीरेन्द्र शास्त्री को धमकी मिलने के बाद बमीठा थाने में धमकी देने वाले के खिलाफ FIR कराई थी।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News