बुरहानपुर में डायरिया का कहर, अब तक 3 की मौत, कांग्रेस का आरोप मौत के आंकड़े छिपा रहा प्रशासन

4/29/2024 6:00:27 PM

बुरहानपुर (नितिन इंगले): बुरहानपुर जिले में पिछले छह दिनों से डायरिया से पीड़ित मरीज जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। अब तक 3 मौतों की पुष्टि हुई है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने प्रशासन पर मौत के आकड़ें छिपाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि जिले में 6-7 मौतें हुई है लेकिन भाजपा सरकार सही मौतों की संख्या नहीं बता रही है। मामले को लेकर कांग्रेस पार्षद दल और कांग्रेस नेताओं ने नगर निगम कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी की साथ ही नगर निगम अध्यक्ष ने और पार्षद दल ने जमीन पर बैठकर महापौर और निगम आयुक्त के कक्ष का घेराव कर महापौर मुर्दाबाद के नारे लगाए।

PunjabKesari

कांग्रेस नगर निगम अध्यक्ष अजय रघुवंशी के मुताबिक, बुरहानपुर जिले में जेएमसी कंपनी ने 131 करोड़ की लागत से ड्रेनेज का काम किया। फिर जलार्धन योजना का काम हुआ। जमीन में अंडरग्राउंड लाइन डाली। इससे ही परेशानी उपजी है। कांग्रेस नेता अजय सिंह रघुवंशी ने कहा अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ी है। लोग गंदा पानी-पीने को मजबूर है। बच्चों की मौत हो चुकी है। इसे प्रशासन स्वीकार नहीं रहा है। हमने कलेक्टर से मुलाकात की। कलेक्टर ने तुरंत नगर निगम आयुक्त को आदेश दिया है। पार्षदों से मिलकर टीम बनाकर व्यवस्था में सुधार करने को कहा है। हमने कलेक्टर से जेएमसी कंपनी के खिलाफ एफआईआर कराने, ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की भी मांग की है। वही नगर निगम कार्यालय में पहुचकर कांग्रेस पार्षद दल ने हंगामा किया नगर निगम अध्यक्ष अनिता अमर यादव ने भी पार्षद दल के साथ जमीन पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया साथ ही नगर निगम आयुक्त और महापौर के कक्ष के सामने जमीन पर बैठकर घेराव भी किया और महापौर मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

PunjabKesari

नगर निगम आयुक्त बार-बार कहते रहे कक्ष में चलकर बात करते हैं, लेकिन पार्षदों ने कहा हम यहीं बैठे रहेंगे आप भी यहीं बात करें। तब आयुक्त ने खड़े-खड़े ही बातचीत की। कांग्रेस नेता अजय रघुवंशी ने कहा डायरिया से 2 बच्चों की मौत भी हुई है, लेकिन प्रशासन यह बात नहीं मान रहा है। जेएमसी कंपनी की जवाबदारी तय होनी चाहिए, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। वही जब इस सम्बंध में नगर निगम आयुक्त संदीप श्रीवास्तव से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि 24 तारीख से समस्या आ रही है। पानी की टेस्टिंग हो चुकी है। इस पानी से डायरिया नहीं फैला है, हालांकि नगर निगम सजग है और तत्काल जांच कर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

वही जब इस संबंध में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ प्रदीप मोजेस से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि अभी वर्तमान में 67 मरीज भर्ती है,  अभी तक कुल मरीज 246 डायरिया के मरीज भर्ती हो चुके हैं, 150 से अधिक मरीज ठीक होकर जा चुके हैं। 4 मरीज अभी गंभीर अवस्था में है जिनका इलाज जारी है। मुख्य कारण दूषित पानी बताया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News