दिग्विजय सिंह ने जयवर्धन को पत्र लिख की मांग, कहा- मंदिर के पास न बने स्लाटर हाउस

9/21/2019 5:23:19 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह को पत्र लिखा है। इस पत्र के जरिए उन्होंने रायसेन रोड पर स्थित कंकाली माता मंदिर के पास बनने जा रहे बूचड़खाना पर रोक लगाने की मांग की है।

PunjabKesari

दिग्विजय ने पत्र मे लिखा है कि पिछली शिवराज सरकार ने वर्तमान में सुभाष नगर के पास बने बूचड़खाना (स्लाटर हाउस) को कंकाली मंदिर के पास आदमपुर छावनी में स्थापित करने का फैसला लिया था। लेकिन विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस ने विरोध किया था, इसके लिए कई आंदोलन और प्रदर्शन भी किए थे और सरकार ने बूचड़खाना बनाने का काम टाल दिया था। वहीं 2017 में भोपाल महापौर आलोक शर्मा और तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धार्मिक भावनाओं को अनदेखा करते हुए इस प्रस्ताव और डीपीआर को स्वीकृति दे दी है। जिसके तहत भाजपा शासित नगर निगम ने आदमपुर छावनी में इसका काम शुरु कर दिया है।

PunjabKesari

उन्होंने आगे लिखा है कि भोपाल के पास रायसेन रोड पर बिलखिरिया स्थित कंकाली मंदिर सिर्फ भोपाल ही नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश का आस्था का केन्द्र है। हर साल नवरात्री पर यहां लाखों श्रद्धालु आते है। इस मंदिर के रास्ते कई मंदिर- श्रीराम मंदिर, श्रीकृष्ण मंदिर, दादा धाम स्थित है। ऐसे में यहां बूचड़खाने का निर्माण करवाना ठीक नहीं। इससे लोगों में आक्रोश है। दिग्विजय ने मांग की है कि इसके निर्माण पर रोक लगाई जाए और इसे कहीं और शिफ्ट किया जाए, ताकि जनभावनाओं को ठेस ना पहुंचे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News