डॉक्टर्स ने मनाया 100 करोड़ वैक्सीनेशन का जश्न, इंदौर दूसरे डोज के लक्ष्य से 12 लाख डोज दूर

10/21/2021 3:18:30 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): देश में 100 करोड़ वैक्सीन डोज पूरी हो जाने पर जश्न मनाया जा रहा है। कोरोना काल के घातक दौर के बाद अब जीवन दोबारा पटरी पर लौट रहा है और बहुत हद वैक्सीनेशन ही ऐसा सहारा है कि देश में कोविड के आंकड़ो में पहले के मुकाबले कमी आई है। वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़े पर पहुंचने का जश्न इंदौर स्वास्थ्य विभाग, डॉक्टर्स और वालेंटियर्स ने मनाया। इंदौर में महावीर ट्रस्ट द्वारा रीगल तिराहे पर विशेष आयोजन कर दीपावली से पहले दीपावली का जश्न मनाया।

PunjabKesari

गुरुवार को इंदौर के रीगल तिराहे पर वैक्सीन के लक्ष्य के पूरा होने के जश्न के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, जिले के टीकाकरण अधिकारी और महावीर ट्रस्ट से जुड़े लोग मौजूद रहे। इस मौके पर जमकर आतिशबाजी की गई और दीपक भी जलाए गए। जिले के टीकाकरण अधिकारी डॉ.तरुण गुप्ता ने बताया कि देश मे 100 करोड़ डोज लगाए जा चुके है जो कि एक रिकॉर्ड उपलब्धि है। वही उन्होंने बताया कि इंदौर में वैक्सीन कि पहली डोज अगस्त माह तक शत प्रतिशत लग चुकी है वही दूसरे डोज की बात की जाए तो अब तक 57 प्रतिशत डोज लगाई जा चुकी है याने 16 लाख 51 हजार डोज लगाए जा चुके है और ये सबकुछ लोगो के जागरूक होने से ही संभव हो पाया है।

PunjabKesari

वही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला इंदौर डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि लोगों में आई अवेयरनेस के चलते 100 करोड़ के वैक्सीन का टारगेट हासिल किया गया है जो हर्ष की बात है। उन्होंने कहा कि इंदौर हमेशा टॉप पर रहा है फिर वो सफाई में हो या वैक्सीनेशन की बात हो। उन्होंने इंदौर में वैक्सिनेशन की तेज रफ्तार के लिए महावीर ट्रस्ट, एनजीओ और जन प्रतिनिधियों  का आभार माना। उन्होंने दावा किया कि इंदौर का सेकंड डोज का टारगेट 28 लाख बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

PunjabKesari

महावीर ट्रस्ट के अध्यक्ष अमित कासलीवाल ने इस अवसर पर कहा कि देश का टारगेट पूरा होने महावीर ट्रस्ट के कोविड टीकाकरण केंद्र पर जश्न मनाया गया। जश्न के दौरान पटाखे फोड़े गए, दीपक जलाएं गए और म्यूजिक के साथ डांस कर सेलिब्रेशन किया गया। कासलीवाल ने कहा कि सबकी जबावदारी बनती है कि लोग पूर्ण रूप से इंदौर में टीकाकरण कराए। कुल मिलाकर इंदौर वैक्सीन के दूसरे डोज के लिहाज से 57 प्रतिशत का लक्ष्य पूरा कर चुका है और अब महज 43 प्रतिशत टीकाकरण कर इंदौर देश का पहला ऐसा शहर बन सकता है जहां टीकाकरण पूरा हो गया हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News