DSP हिना खान की दरियादिली, सड़क पर नंगे पैर घूम रहे बच्चों को पहनाई चप्पल

11/12/2021 5:59:44 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): पुलिस की वर्दी पहने किसी व्यक्ति पर अगर आपकी पहली नजर जाती है तो अक्सर लोग उसे कठोर रूप में ही पाते हैं। ये भी सच है कि पुलिस की तारीफ कम बुराई ज्यादा होती है लेकिन कुछ ऐसे भी अफसर हैं जो पुलिस की छवि को बेहतर करने में जुटे हुए हैं और समाज के बीच संदेश दे रहे हैं कि हम आपकी सुरक्षा के लिए हैं।

PunjabKesari

जबलपुर में भी एक ऐसी तस्वीर निकल कर सामने आई जहां पर एक महिला प्रशिक्षु डीएसपी हिना खान ने सड़क पर घूम रहे बच्चों को दुकान पर ले जाकर चप्पलें  पहनाई और उनकी शिक्षा के लिए भी प्रयास में जुट गई हैं। जबलपुर के इंद्रा मार्केट में ये  तस्वीर नजर आई। जहां पर एक महिला पुलिस अधिकारी सड़क पर नंगे पैर घूमने वाले गरीब बच्चों के पैरों में अपने हाथों से चप्पल पहनाती नजर आई।

PunjabKesari

दरअसल थाना सिविल लाइन की  प्रशिक्षु थाना प्रभारी डीएसपी हिना खान अपनी  रोजाना की गश्त कर रही थी। इसी दौरान इंद्रा मार्केट में लगभग 10 गरीब बच्चों की टोली उन्हें नंगे पैर घूमती हुई नजर आई और उन्होंने पहले तो उन बच्चों के माता पिता की जानकारी ली उसके बाद बच्चों को एक दुकान पर ले जाकर उनके नन्हे पैरों में अपने हाथों से चप्पल पहनाई जिससे बच्चों के चेहरे पर खुशी की लहर भी देखी गई।

PunjabKesari

डीएसपी हिना खान ने बताया कि सड़कों पर घूमने वाले बच्चों के माता पिता से हम बात करके उन्हें स्कूल में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित करेंगे क्योकि वे पढ़ने लिखने वाली उम्र में अपने बच्चों से भीख मंगवाते है तो वही इस कार्य को करने में डीएसपी हिना खान को एक आत्मीय सुख मिलता है। इधर इंद्रा मार्केट के दुकानदार भी पुलिस के इस कार्य मे सहभागी बने।

PunjabKesari

प्रशिक्षु डीएसपी हिना खान ने जो तस्वीर अपने सर्विस काल के दौरान रखी है। वह बताने के लिए काफी है कि अगर अन्य अफसर भी इसी तरह  करुणा की भावना के साथ सामाजिक पहलुओं पर भी विचार करते हुए मदद की ओर आगे बढ़े तो एक बेहतर समाज का निर्माण हो सकता है जाहिर सी बात है हम प्रेरणा देने का काम स्वयं कर सकते हैं लिहाजा हिना खान जैसी अफसर समाज के लिए एक बड़ा ही संदेश दे रही हैं कि हम सब मिलकर एक बेहतर कल के लिए प्रयास करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News