MP के इस जिले में धड़ल्ले से बिक रही नकली खाद, तहसीलदार ने की बड़ी कार्रवाई

10/19/2021 3:21:19 PM

अशोकनगर: खाद की किल्लत के बीच नकली खाद की खरीदफरोख्त धड़ल्ले से हो रही है। इस पर रोक लगाने के लिए अशोकनगर रोहित रघुवंशी और कृषि विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। दोनों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सोमवार की देर शाम को अशोकनगर शहर के विदिशा रोड़ पर न्यू किसान एग्रो सेल्स पर छापामार कार्रवाई की है। जहां से 400 से अधिक खाद की बोरियों से भरा ट्रक जप्त किया गया है। किसानों को न्यू एग्रो सेल्स द्वारा नकली खाद बेचा जा रहा था, जिसकी शिकायत तहसीलदार को मिली थी।

PunjabKesari

जहां तहसीलदार ने कृषि अधिकारियों के साथ पहुंचकर बड़ी कार्रवाई की है। न्यू किसान एग्रो सेल्स से कृषि विभाग के अधिकारियों ने खाद के सैंपल ले लिए हैं,हालांकि जांच के वाद खाद का पता चल पाएगा कि यह खाद नकली है कि असली, खाद की जांच के वाद तहसीलदार एवं कृषि विभाग द्वारा पूरी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी जाएगी, अगर जांच में खाद नकली पाया जाता है तो संबंधित दुकानदार पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

PunjabKesari

बता दें कि आज दोपहर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव की अध्यक्षता में उर्वरक खाद की उपलब्धता को लेकर बैठक आयोजित की गई थी जिसमें राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने निर्देश दिए थे कि सभी जगह पर खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा कर खाद की ब्लैकमेलिंग करने वाले एवं नकली खाद बेचने बालो पर कड़ी कार्रवाई की जाए। उसी क्रम में नकली खाद बेचने की सूचना पर तहसीलदार रोहित रघुवंशी ने नकली खाद बेचने वाली दुकान पर बड़ी कार्रवाई की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News