10वीं फेल दोस्त को अपनी जगह पेपर देने भेज खुद शादी पर गया दसवीं का छात्र, मामला दर्ज

2/27/2024 2:57:01 PM

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में फर्जी परीक्षा का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां छात्र ने अपनी जगह अपने दोस्त को परीक्षा देने भेज दिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब जांचकर्ताओं को छात्र पर संदेह हुआ। पुलिस ने नाबालिग से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। खास बात यह कि दोस्त की जगह पीरक्षा देने पहुंचा छात्र खुद 10वीं फेल है।

दरअसल, परीक्षा हॉल में बैठे परीक्षार्थी अमन के चेहरे और दस्तावेजों पर चस्पा फोटो का मिलान न होने पर पर्यवेक्षकों को संदेह हुआ। छात्र से इस संबंध में पूछा तो उसने बड़े आत्मविश्वास से दावा किया कि यह फोटो उसी का है। लेकिन उसके आसपास बैठे छात्रों ने बताया कि इसके पहले की परीक्षा देने दूसरा लड़का आया था। इससे संदेह और बढ़ गया। फोटो और चेहरे का मिलान न होने के चलते पर्यवेक्षकों ने पुलिस को बुलाया। पुलिस को देखते ही अमन ने माना वह अपने दोस्त की जगह परीक्षा दे रहा है। उसने पुलिस को बताया कि उसके दोस्त ने एक शादी में जाना था इसलिए वह उसकी जगह पेपर देने आ गया।

बता दें कि सोमवार को जिले के 68 केंद्रों में हाई स्कूल के सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा थी। फर्जी परीक्षार्थी अमन शिवपुरी नगर के उत्कृष्ठ विद्यालय में 10वीं की परीक्षा दे रहा था। मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौर ने बताया कि फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया है। उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News