इंदौर में अहिल्या पथ योजना को लेकर किसानों ने किया जमकर धरना प्रदर्शन

Friday, Oct 25, 2024-01:24 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर विकास प्राधिकरण ने अहिल्या पथ योजना को लेकर भले ही तैयारी शुरू कर दी हो लेकिन इस योजना को लेकर लगातार विरोध देखने को मिल रहा है,इस योजना से प्रभावित होने वाले किसान बड़ी संख्या में इंदौर विकास प्राधिकरण के कार्यालय पहुंचे और धरना प्रदर्शन के माध्यम से इस योजना को लेकर विरोध दर्ज कराया, किसानों के हाथों में तख्तियां भी थी। जिस पर योजना रद्द करने और काली दीपावली सम्बंधित स्लोगन लिखे हुए थे किसानों का कहना है की इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा कई बड़े व्यापारी और उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए अहिल्या पथ का निर्माण किया जा रहा है।

PunjabKesari
15 किलोमीटर लम्बे इस अहिल्या पथ की जद में कई गाँव आ रहे हैं जबकि कई किसानों की जमीन का भी अधिग्रहण किया जा रहा है,जबकि किसान अपनी जमीन देने को तैयार नहीं हैं। वहीं प्रशासन के द्वारा जबरन जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। किसान और आम लोगों ने आईडीए के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपते हुए इस योजना को रद्द करने की मांग की है।

PunjabKesari इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ राम प्रसाद अहिरवार के मुताबिक़ योजना के पहले किसानों से चर्चा की गई है। अगर किसानों को इस योजना या जमीन अधिग्रहण में कोई परेशानी है तो बैठकर चर्चा की जाएगी। फिलहाल किसान और अन्य प्रभावितों ने इस योजना को लेकर लगातार प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News