पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा CM शिवराज को पत्र, महामारी से लड़ने के दिए सुझाव

5/4/2021 4:27:55 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): प्रदेश में कोरोना को लेकर हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। जिसको लेकर सरकार तमाम कदम उठा रही है लेकिन वे बेअसर साबित हो रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने सीएम शिवराज को पत्र लिखकर कोरोना से लड़ने के सुझाव दिए हैं। 

पत्र में अरुण यादव ने लिखा है कि ‘आदरणीय शिवराज जी, बड़े शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिनों दिन कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। हमारे प्रदेश की एक बड़ी आबादी का प्रमुख व्यवसाय कृषि से सम्बंधित है, इसलिए सरकार को किसानों और कृषि से जुड़े कामगारों की चिंता भी करनी होगी। चिकित्सा के संसाधन भी जुटाना है, टेस्ट भी करवाना है और समुचित इलाज भी। मैं इसलिए देश के प्रधानमंत्री जी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री जी से विशेष आग्रह करता हूँ, कि देश की रीढ़ को कमजोर मत होने दीजिये, आज नागरिकों मे भय व्याप्त इसीलिए है कि अस्पतालों मे बिल्कुल जगह नहीं है।


ऑक्सीजन की कमी को लेकर अरुण यादव ने लिखा है कि देश में मांग के अनुपात में ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो रही। जीवन रक्षक दवाइयों और इंजेक्शनों की पूर्ति नहीं हो पा रही है। जिससे कालाबाज़ारी बढ़ रही है, व्यवस्थाएं ठीक नहीं है। इसके त्वरित निराकरण के लिए हर जिले में शासकीय और निजी चिकित्सकों की टीम बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों में भेजकर स्पॉट जाँच और त्वरित प्राथमिक उपचार प्रारम्भ कर प्रतिदिन बढ़ रही नागरिकों की असमय मौतों को कम किया जा सकता है, और इससे अस्पतालों पर भी बोझ कम होगा एवं मरीज गंभीर होने से बच जायेंगे।


Content Writer

Vikas Tiwari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static