पन्ना टाइगर रिजर्व से Good News मोहनकली बनी मां- दिया 90 किलोग्राम बच्चे को जन्म

4/30/2020 11:37:15 AM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): जहां एक तरफ समूचा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, वहीं पन्ना टाइगर रिजर्व से एक गुड न्यूज़ सामने आई है यहां की हथनी मोहन कली ने एक्नॉनएसी मादा हाथी को जन्म दिया है यह जन्मे इस नवजात हाथी का वजन 90 किलोग्राम है और यह पूर्णता स्वस्थ भी बताया जा रहा है। पन्ना टाइगर रिजर्व में हथिनी मोहन कली को बच्चा होने के उपरांत विशिष्ट प्रकार का पोष्टिक आहार जैसे दलिया, गन्ना एवं देसी घी के लड्डू खिलाए जा रहे हैं ताकि यह जच्चा हथनी अपने प्यारे से बच्चे को पर्याप्त मात्रा में दूध पिला सके और स्वयं को स्वस्थ व हष्ट पुष्ट रख सके।

PunjabKesari
बता दें कि पन्ना टाइगर रिजर्व में इस समय पर इस नन्हें हाथी के सहित अब यहां हाथियों की संख्या 15 पहुंच गई है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना महामारी के चलते यहां के प्रबंधन ने बाहरी लोगों का प्रवेश पूर्णता वर्जित किया है जिससे पर्यटक व अन्य वन्य प्राणी प्रेमी इस नन्हें से हाथी की उछलकूद देखने से वंचित रह गए हैं।

PunjabKesari

टाइगर रिजर्व प्रबंधन के अनुसार, हथनी व उसके बच्चे का समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण व देखरेख किया जा रहा है। यहां हिनौता हाथी कैंप में कोरोना महामारी के चलते साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हथनी व उसके बच्चे को लोगों से दूर रखने का पूरा प्रबंध किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News