डेढ़ साल से हिप्स में गोली लेकर घूम रहा था 60 हजार का डकैत गुड्डा गुर्जर, पुलिस करवाएगी एक्स रे

11/11/2022 1:05:05 PM

ग्वालियर: चंबल के बीहड़ में आतंक फैलाने वाले 60 हजार का इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गुड्डा गुर्डर को ग्वालियर से तकरीबन 40 किमी दूर शॉर्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार किया गया है। शॉर्ट एनकाउंटर के दौरान उसके पैर में गोली लगी। हालांकि उसके तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। इस ऑपरेशन में 7 पुलिस अफसर और जवान शामिल थे। गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में गुड्डा गुर्जर ने कई बड़े खुलासे किए।  गुड्डा ने बताया कि पिछले डेढ़ साल से वह अपने शरीर में पुलिस द्वारा मारी गई गोली लेकर घूम रहा है।

बताया जा रहा है कि डेढ़ साल पहले भी ग्वालियर के बानमोर के पास पुलिस मुठभेड़ हुई थी जिसमें गुड्डा की हिप्स में गोली लगी थी। तब गोली निकालने के लिए मुरैना से एक झोलाछाप डॉक्टर को जंगल में लगाया गया था। जंगल में ऑपरेशन नहीं हो सका था जिसके कारण गोली नहीं निकाली जा सकी थी। डॉक्टर ने मलहम पट्टी कर दी थी। वह गोली आज तक गुड्‌डा हिप्स में लिए घूम रहा है। यह खुलासा पुलिस पूछताछ के दौरान हुआ है। अब पुलिस डॉक्टरों से परामर्श लेकर हिप्स का एक्स-रे करवाएंगी।

जिले के घाटीगांव के भंवरपुरा-डाडाखिरक के बीच बसोटा के जंगल में हुई इस मुठभेड़ में सवा दो घंटे तक गोलियां चलती रही थीं। इस दौरान 100 से ज्यादा फायर होने का दावा किया गया था। हालांकि पुलिस द्वारा 37 गोलियां चलाई गई और गुरुवार को स्पॉट से 22 खोके भी मिले। ऑपरेशन में 7 पुलिस अफसर और जवान शामिल थे। इसमें डीएसपी क्राइम रत्नेश तोमर, टीआई क्राइम दामोदर गुप्ता और क्राइम ब्रांच से मनोज परमार, नरवीर, भगवती, रामवीर, विकास की मुख्य भूमिका रही। डकैतों की तरफ से 20 से 22 गोलियां चलाने की बात सामने आ रही है।

ग्वालियर क्राइम ब्रांच के एएसपी राजेश दंडौतिया के अनुसार, घाटीगांव के भंवरपुरा-डाडाखिरक के बीच बसोटा के जंगल में गुड्‌डा गुर्जर को शॉर्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार किया गया है। मुठभेड़ के दौरान उसके पैर में गोली लगी लेकिन इसके बावजूद भी वह लंगड़ाते हुए फायर करता रहा। लेकिन घायल होने के कारण वह ज्यादा दूर तक नहीं भाग पाया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से राइफल और कारतूस भी मिले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News