Gwalior Crime: बदमाशों से कलेक्शन एजेंट ने लूटे 62 हजार नगद और लेपटॉप

1/3/2023 5:17:59 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): मध्य प्रदेश के क्राइम रेट (Crime rate in Madhya Pradesh) में लगातार इजाफा हो रहा है। सबसे ज्यादा क्राइम रेट भिंड, मुरैना और ग्वालियर में है। यहां पुलिस बदमाशों पर चाह कर भी कार्रवाई नहीं कर पाती है। क्योंकि सभी अपराधियों का लिंग राजनेताओं के साथ है। इस वजह से पुलिस इनके ऊपर एक्शन नहीं ले पाती है। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर से सामने आया है। यहां एक कलेक्शन एजेंट से दिनदहाड़े लूट हो गई। बाइक सवार लुटेरों ने कलेक्शन एजेंट को पहले जमकर पीटा, फिर 62 हजार रुपए और टेबलेट लूटकर फरार हो गए। घटना शताब्दीपुरम इलाके की है। लूट होते ही महाराजपुरा पुलिस (maharajpura police) और क्राइम ब्रांच (crime branch) की टीम ने सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पहले बाइक रुकवाई फिर पैसे छीनकर भागे 

एसपी अमित सांघी ने बताया कि मालनपुर स्थित टुंडीला गांव का रहने वाला मनोज जाटव बंधन बैंक में कलेक्शन एजेंट है। बैंक द्वारा स्व सहायता समूह को जो छोटे लोन दिए जाते हैं, उनसे कलेक्शन का काम करता है। शनिवार-रविवार को अवकाश के चलते सोमवार को अधिक कलेक्शन होना था। इसके चलते मनोज पहले भिंड रोड स्थित लखीमपुर गांव पहुंचा। यहां कलेक्शन करने के बाद आसपास के दूसरे गांव में कलेक्शन किया। उसके पास 62 हजार रुपए थे। मनोज अपनी बाइक से शताब्दीपुरम इलाके में दाने बाबा की पहाड़ी इलाके से गुजर रहा था। इसी दौरान सड़क किनारे 3 युवक खड़े मिले। इनके हाथ में पत्थर थे, जैसे ही मनोज इनके करीब पहुंचा तो युवकों ने यह कहकर रोका कि बहन के साथ छेड़छाड़ की थी। उसे पत्थर मारा, वह घबरा गया और उसने अपनी बाइक रोक ली। इसके बाद उसकी मारपीट की और उसकी जेब में रखे रुपए छीन लिए, फिर पिठ्ठू बैग छीन लिया, जिसमें टैबलेट रखा हुआ था। लूट करने के बाद आरोपी यहां से भाग निकले।

PunjabKesari

चार में से 2 आरोपी गुर्जर समुदाय से 

जिसके बाद मनोज जाटव ने पुलिस को सूचना दी। लुटेरे नई गाड़ी पर सवार थे, जिस पर नंबर भी नहीं था। इसी गाड़ी की तस्दीक करते हुए पता लगा कि यह गाड़ी लखमीपुर गांव में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर शेट्टी खान के पास है। पुलिस जब यहां पहुंची तो पता लगा उसका नाबालिग बेटा गाड़ी चला रहा था। पुलिस ने उसकी तलाश की और वह सामान खरीदता हुआ पकड़ा गया। उससे पूछताछ की तो उसने अपने साथी लव कुश गुर्जर, संजू गुर्जर और लाला उर्फ धर्मेंद्र के साथ लूट की प्लानिंग करना स्वीकार की है। जिसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को दबोचा है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटी गई रकम भी बरामद कर ली है। इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद की है। पुलिस आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ में जुटी है।
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News