दुर्लभ कश्यम की तरह गुंडा बनने के लिए इमाम और नमाजी को मारा चाकू, 5 गिरफ्तार, उकसाने वालों पर भी होगी कार्यवाही

2/7/2023 3:37:40 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी) : नमाज पढ़ाने जा रहे इमाम और नमाजी युवक पर आंख में मिर्ची डालकर चाकू मारने के मामले में खंडवा पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामला पुलिस ने 5 लोगों को आरोपी बनाया है जिसमें से चार नाबालिग और एक बालिग है। शहर में अशांति का माहौल बनाने के लिए इन आरोपियों का उपयोग किया गया था। इस बात का भी खुलासा हुआ है। इन सभी ने उज्जैन के कुख्यात गुंडे दुर्लभ कश्यप की तरह अपना नाम मशहूर करने के लिए वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने 16 से 17 वर्ष के तीन बाल अपचारी बालकों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। आरोपितों ने एक अन्य 16 वर्षीय किशोर और आरोपित राजा राठौर के साथ इमाम और नमाजी युवक को चाकू मारना कबूल किया। पूछताछ के बाद इन तीनों बाल अपचारियों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत कर बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया। राजा और उसके साथी किशोर की तलाश की जा रही है।

PunjabKesari

साजिश के तहत हमला किया गया था

पांच मुख्य आरोपियों के अलावा इस मामले में पुलिस को साजिश रचने वालों की भी तलाश है। बताया जा रहा है कि इन्होंने परदे के पीछे रहकर पांचों आरोपियों से यह हमला करवाया। पुलिस ने तीन नाबालिगों को गिरफ्तार किया है। इन से पूछताछ में यह बात निकलकर सामने आई है। वहीं अब पुलिस उन्हें उकसाने वाले लोगों तक पहुंचने में लग गई है। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी जिन्होंने इन नाबालिगों को उकसा कर इस घटना को अंजाम दिया है।

PunjabKesari

ये था मामला

अंजनी टाकिज तिराहे से कुछ दूर गली में मोहम्मदी मस्जिद में नमाज पढ़ाने जा रहे इमाम शेख हुजैफा पुत्र शेख फाजील निवासी हरिगंज और नमाजी युवक मोहम्मद तलहा के सीने पर चाकू मारकर दोनों की हत्या का प्रयास किया गया था। रविवार को रात में करीब आठ बजे हुई इस घटना के बाद से मुस्लिम समाज में आक्रोश हैं। उन्होने पुलिस को भी सवालों के घेरे में खड़ा किया है। पदमनगर थाने में इमाम शेख हुजैफा और मोहम्मद तलहा की शिकायत पर अलग-अलग प्रकरण दर्ज किया था। आरोपितों पर धारा 307 सहित अन्य गंभीर धाराएं लगाई थी। पुलिस ने इस चुनौती पूर्ण मामले को 24 घंटे में ही सुलझा लिया।

PunjabKesari

दुर्लभ कश्यप की तरह मशहूर गुंडा बनना चाहते थे

पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि बाल अपचारियों ने पूछताछ में बताया कि वह उज्जैन के मशहूर गुंडे दुर्लभ कश्यप की तरह बनना चाहते थे। इससे कि उनका भी बड़ा नाम हो। इसके लिए उन्हें कुछ अन्य लोगों ने इस प्रकार की घटना करने के लिए उकसाया था। इससे उनका नाम भी शहर में मशहूर हो जाए। पुलिस अब उन्हें उकसाने वाले लोगों के बारे में पता लगा रही है।

PunjabKesari

सीसीटीवी कैमरे से हाथ आए आरोपित

मस्जिद पहुंच मार्ग की गली में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था। इसमें मोहम्मद तलहा के साथ हुई घटना का वीडियो कैद हो गया था। पुलिस ने वीडियो और डीवीआर जब्त कर आरोपितों की तलाश शुरू की थी। इसके बाद पुलिस ने एक-एक कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपितों नाबालिग हैं। तीनों ही 16 से 17 वर्ष के हैं। सीसीटीवी फुटेज देखने पर पुलिस को इन तीनों आरोपितों के अलावा कुछ और भी संदिग्ध नजर आए हैं। इनकी संख्या करीब चार है। इन्होंने ही इन्हें वारदात को अंजाम देने के लिए भेजा था।

पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि इमाम और नमाजी के साथ चाकूबाजी करने वाले मामले में पांच लोगों को आरोपी बनाया गया है जिसमें से तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी राजा राठौर और एक अन्य की तालश की जा रही है। वे अभी फरार है जल्द ही उन्हें भी गिरफ्त में ले लिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने कहा कि पूछताछ में कुछ और लोगों के नाम भी सामने आए हैं। इनकी तलाश की जा रही है।

बाल संप्रेक्षण गृह दाखिल कराया

अपराध क्र. 32/23 में 4 अपचारी बालक और राजा राठौर कुल 5 आरोपी अपराध क्र. 33/23 मे 2 अपचारी बालक और राजा राठौर कुल 3 आरोपी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News