दिग्विजय सिंह के सामने कांग्रेस नेताओं ने निकाला मन का गुब्बार, गिनाई पार्टी की खामियां

2/20/2023 1:23:00 PM

नसरुल्लागंज/बुधनी (अमित शर्मा): विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अब कांग्रेस की सक्रियता भी नजर आने लगी है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह लगातार प्रदेशभर में संगठनात्मक तैयारियों को लेकर बैठकें करने के लिए पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह रेहटी के कृष्णा वाटिका में अनुशासन का पाठ पढ़ाने, उनमें उत्साह का संचार करने पहुंचे थे लेकिन उनके सामने ही कांग्रेस बुधनी विधानसभा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर भड़ास निकाली।

PunjabKesari

पूर्व सीएम बुदनी विधानसभा के नेताओं, कार्यकर्ताओं के सम्मेलन, मंडलम अध्यक्ष एवं सेक्टर प्रभारियों की बैठक लेने के लिए बुदनी विधानसभा के रेहटी पहुंचे। इससे पहले रेहटी पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एवं पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल का ग्राम बोरदी में कांग्रेस नेता अर्जुन शर्मा के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद वे रेहटी के लिए रवाना हुए। 

वही रेहटी के कृष्णा वाटिका में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन, मंडलम अध्यक्षों एवं सेक्टर प्रभारियों की बैठक में मौजूद बुदनी विधानसभा क्षेत्र के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने दिग्विजय सिंह के सामने जमकर मन की भड़ास निकाली। इस दौरान सीहोर जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए गए। बैठक में कहा गया कि इस समय कई मुद्दे हैं, लेकिन जिला कांग्रेस कमेटी की कोई तैयारियां नहीं हैं। किसानों, अवैध उत्खनन सहित कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर सड़कों पर आकर विरोध होना चाहिए, लेकिन अब तक जिले में संगठनात्मक नियुक्तियां ही नहीं हो सकी है। ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्षों के पद भी खाली पड़े हैं। अब तक कई जगह मंडलम अध्यक्ष, सेक्टर प्रभारियों की भी नियुक्तियां नहीं की गई हैं।

PunjabKesari

ऐसे में विधानसभा चुनाव की तैयारियां कैसे होगी। बैठक में यह भी बात आई कि कई जमीनी मुद्दे हैं, जिन्हें उठाना चाहिए, लेकिन जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा मुद्दों को लेकर कोई दिशा-निर्देश नहीं दिए जाते हैं। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता घर पर बैठा हुआ है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के सामने विधानसभा चुनाव के लिए स्थानीय नेता की मांग की गई है। कहा गया है कि इस बार चुनाव में कोई स्थानीय चेहरा ही उतारा जाना चाहिए। बैठक में इशारों ही इशारों में पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक राजकुमार पटेल पर भी निशाना साधा गया। कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में यह बात भी सामने आई कि निकाय चुनाव में कांग्रेस के जो प्रत्याशी विजयी हुए हैं, वे अपने दम पर ही जीते हैं। किसी भी वरिष्ठ नेता का चुनाव में सहयोग नहीं मिला।

वही कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं के मन का गुब्बार सुनने के बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बैठक में उपस्थित नेताओं, कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में किसी प्रकार की कोई गुटबाजी नहीं है। सभी मिलकर काम करते हैं और इस बार विधानसभा चुनाव में सभी मिलकर भाजपा का सफाया भी करेंगे। उन्होंने कहा कि अब सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जमीन पर उतरना है। हर घर तक पहुंचना है और कांग्रेस पार्टी ने इतने वर्षों तक देश के लिए जो किया है वह बताना है। सभी को भाजपा सरकार में किए फर्जी कार्यों की पोल भी खोलना है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता जमीन पर उतरें और भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलें। इसमें जरूरत पड़ने पर वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News