इंदौर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 7 बिल्डिंग के बेसमेंट किए सील

Tuesday, Sep 24, 2024-12:49 PM (IST)

इंदौर (सचिन बहरानी) : इंदौर में जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने आज फिर से बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 बिल्डिंग के बेसमेंट को सील करने की कार्रवाई की है। टीम ने सारी कार्रवाई गीता भवन इलाकों पर मौजूद बिल्डिंगों पर की है। इन सभी बिल्डिंग के बेसमेंट का उपयोग पार्किंग के लिए ना होकर इसका व्यवसायिक इस्तेमाल किया जा रहा था।

PunjabKesari

कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश के बाद अलसुबह ही टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते इन सभी बिल्डिंगों को सील किया है। इसमें एसएनजी हॉस्पिटल, दुग्गड टीवीएस शोरूम, रुकमनी मोटर्स, मारुति सुजुकी एरीना शोरूम जैसे बड़े नाम शामिल है। इन सभी बिल्डिंगों के बेसमेंट का उपयोग पार्किंग के नहीं करते हुए यहां व्यवसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही थी। इसके अलावा कई बिल्डिंगों में जांच के दौरान फायर सेफ्टी के उपकरण भी नहीं मिले है जिसके बाद प्रशासन की टीम ने बिल्डिंग संचालकों को नोटिस जारी करते हुए 7 दिनों के भीतर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के आदेश दिए है।

PunjabKesari

एसडीएम जगदीश धनगर के मुताबिक इन सभी बिल्डिंगों के निर्माण के दौरान बेसमेंट की जगह को पार्किंग के लिए आरक्षित किया गया था लेकिन सभी बिल्डिंग संचालकों ने नियम के विरुद्ध जाकर बेसमेंट में कमर्शियल एक्टिविटी शुरू कर दी। ऐसे में बिल्डिंग में मौजूद आफिस के कर्मचारी अब सड़क और फुटपाथ पर गाड़ियां खड़ी कर रहे है जिसकी वजह से यातायात काफी बाधित हो रहा है। जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने आने वाले दिनों में भी इसी तरह की सख्त कार्रवाई को जारी रखने की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News