MP के इतिहास में पहली बार सेंट्रल जेल के कैदियों ने खेला क्रिकेट मैच

1/20/2022 6:56:51 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर की सेंट्रल जेल में जेपीएल जेल प्रीमियर लीक क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजन रखा गया। इस प्रतियोगिता में क्रिकेट 11 टीमों ने हिस्सा लिया था। 3 जनवरी से शुरू हुए इस मैच में सेमीफाइनल क्वार्टर फाइनल और फाइनल मैच के दौरान काफी अद्भुत क्रिकेट के प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में फाइनल मैच के दौरान 2 टीमें ब्लैक पैंथर और लायंस किंग बीच हुआ। जहां टीम ब्लैक पैंथर ने पहले बल्लेबाजी कर 175 रन बड़ा लक्ष्य रखा।

PunjabKesari
वही बल्लेबाजी करने आई टीम ब्लैक किंग 140 रन पर ही टारगेट पूरा कर लिया। जेल अधिक्षक अलका सोनकर का मानना है कि जिस प्रकार जेल को सुधार गृह माना जाता है, स्पोर्ट्स एक बड़ा माध्यम है। पिछले 2 सालों से कोरोना काल था। इसी के कारण हर एक वर्ग मानसिक रूप से गुजरा है। इसके अलावा शारीरिक रूप से स्वस्थ होने के लिए स्पोर्ट्स प्रतियोगिताएं जरूरी है।

PunjabKesari

स्पोर्ट्स की प्रतियोगिताओं से शारीरिक रूप से तंदुरुस्त रहा जा सकता है और इन कैदियों को ऐसे एक्टिविटीज के चलते समाज में एक बार फिर जीने की इच्छा जाहिर होती है जिससे यह अपराध से दूर रहते हैं और शहर में एक अच्छे नागरिक की तरह रह कर अपना जीवन यापन कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News