एक तरफ पुलिस कर रही फाइट दूसरी ओर विजयवर्गीय ने कहा लॉ एंड ऑर्डर है टाइट...

9/15/2021 12:11:02 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर इन दिनों खाकीमय नजर आ रहा है जिसकी वजह शहर की कानून व्यवस्था पर उठे सवाल और सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा जताई गई नाराजगी माना जा रहा है। वही दूसरी ओर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की कानून व्यवस्था को लेकर कुछ अलग राय है। उनका कहना है कि मध्यप्रदेश में अन्य प्रदेशों की तुलना में कानून व्यवस्था बेहतर है और मध्यप्रदेश शांति का टापू है।

PunjabKesari

कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि यदि मध्यप्रदेश की तुलना अन्य प्रदेशों से करेंगे तो मैं कह सकता हूं कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है। कुछ घटनाएं होती है इससे मैं इंकार नहीं कर रहा हूं और उन घटनाओं की निंदा होनी चाहिये, लेकिन लॉ एंड ऑर्डर चिंताजनक हो आम आदमी असुरक्षित महसूस कर रहा हो इंदौर में ऐसा नहीं है। आज भी रात को 12 बजे महिलाएं सराफा जाती है और व्यंजन खाकर आ रही है। इंदौर में इस प्रकार कोई अराजकता वाला वातावरण नही है। उन्होंने मीडिया से कहा कि आपका प्रश्न तो ऐसा लग रहा है कि इंदौर में लॉ एंड ऑर्डर बिल्कुल कॉलेप्स हो गया लोग, महिलाएं घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं होगा। अगर ऐसा होगा तो सबसे पहले मैं आगे आऊंगा। इसलिये आप भी पत्रकार है जबावदारी के साथ पत्रकारिता करेंगे तो शहर में किसी भी तरह की अराजकता नहीं होगी।

PunjabKesari

बहरहाल कुल मिलाकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की माने तो इंदौर में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति ठीक है और मीडिया को बेहतर भूमिका निभानी चाहिये। अब भले ही बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव इस बात को कह रहे है शहर और प्रदेश शांति का टापू है ऐसे में सवाल ये उठना लाजिमी है कि आखिर पुलिस को अतिरिक्त एफर्ट्स क्यों करने पड़ रहे हैं। मंगलवार रात को ही परदेशीपुरा से हीरानगर थाना क्षेत्र के 8 किलोमीटर के एरिया में एडिशनल एसपी, सीएसपी और थाना प्रभारियों सहित पुलिस जवानों ने पैदल मार्च निकाला और ये सिलसिला न सिर्फ एक क्षेत्र में चल रहा है बल्कि शहर के समूचे क्षेत्रों में पुलिस इसी तरह से सड़कों पर है और अपराधियों की धरपकड़ कर रही है। एएसपी शशिकांत कनकने ने पैदल मार्च को लेकर बताया कि डीआईजी इंदौर के निर्देश के मुताबिक सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस टीम पैदल भ्रमण कर रही है और संदेहियों के स्थानों पर कार्रवाई कर धरपकड़ कर रही है।

PunjabKesari

फिलहाल, इंदौर में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पुलिस के पास प्रदेश सरकार से अलग निर्देश है। वही दूसरी ओर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव की सोच अलग है लिहाजा, एक बार फिर सवाल ये भी उठ रहे है कि क्या वाकई इंदौर शांति का टापू है तो फिर सीएम शिवराज को अपने सपनों का शहर शांति का टापू क्यों नही लगता। फिलहाल, पुलिस अपना काम कर रही है। वही बीजेपी के वरिष्ठ नेता का इंदौर को लेकर अपना विश्वास है। बस इसी में विरोधाभास है जिसे लेकर आने वाले समय में राजनीति गरमा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

static