कमलनाथ कैबिनेट समिति की बैठक आज, होगी अहम मुद्दों पर चर्चा

9/5/2019 11:05:19 AM

भोपाल: कांग्रेस में चल रही उठक बैठक के बाद आज कमलनाथ कैबिनेट समिति की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में किसानों की कर्जमाफी और युवा स्वाभिमान योजना समेत कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। वही पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस नेताओं के बीच बढ़ रहे मतभेदों पर भी चर्चा की जाएगी। बैठक में राजनीतिक मामलों और लगातार पार्टी नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। खबर है कि इसके लिए मंत्रियों को विशेष रुप से शामिल होने को कहा गया है। बैठक में समिति सदस्यों के अलावा वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल और कृषि मंत्री सचिन यादव को भी बुलाया गया है।

PunjabKesari

बैठक में  कर्जमाफी योजना के क्रियान्वयन और युवा स्वाभिमान योजना के नए स्वरूप को लेकर चर्चा होने की संभावना है। प्रदेश में कर्जमाफी योजना का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इस चरण में उन किसानों का दो लाख रुपए तक कर्ज माफ होगा, जिन्होंने सहकारी और ग्रामीण विकास बैंकों से कर्ज लिया है। वहीं, सीएम कमलनाथ कुछ योजनाओं में ऐसा बदलाव करना चाहते हैं जिन से युवाओं को ऐसे कौशल का प्रशिक्षण मिले, जो उन्हें रोजगार मुहैया करा सके। इसके लिए नए ट्रेड को शामिल किया जा सकता है।

बैठक में समिति सदस्य मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ, सज्जन सिंह वर्मा, डॉ. गोविंद सिंह, बाला बच्चन, तुलसीराम सिलावट, उमंग सिंघार और जीतू पटवारी मौजूद रहेंगे।वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल और कृषि मंत्री सचिन यादव को भी बुलाया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News