भोपाल में 6 फीट से ऊंची दुर्गा प्रतिमा लगाने पर लगी रोक, प्रशासन ने जारी किए आदेश

9/16/2019 12:04:27 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के खटलापुर में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए हादसे के बाद प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है। इसी के मद्देनजर आगामी दुर्गा पूजा को लेकर भोपाल जिला अधिकारी ने रविवार को एक अहम फैसला लिया है। राज्य सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए भोपाल में 6 फीट से ऊंची दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने पर रोक लगा दी है।

भोपाल जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि लोगों की सुरक्षा की चिंता सरकार को है। दुर्गा पूजा में कोई जनहानि न हो इसीलिए यह फैसला लिया गया। इसके तहत दुर्गा प्रतिमा की ऊंचाई 6 फीट की होगी। वहीं जिले के दुर्गा प्रतिमा बनाने वाले कारीगरों ने जिला प्रशासन के इस फैसले पर चिंता जताई है। उनका कहना है कि जो मूर्तियां पहले से बनाई जा चुकी हैं, उनका क्या होगा।

PunjabKesari

भोपाल के जिलाधिकारी ने एक निर्देश जारी कर कहा है कि 6 फीट से ऊंची प्रतिमा की स्थापना के लिए आयोजकों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा और संबंधित थानाध्यक्ष से अनुमति लेनी होगी। जिला प्रशासन ने यह फैसला खटलापुर हादसे के बाद लिया है जिसमें प्रतिमा विसर्जन के दौरान नाव पलटने से कई लोगों की मौत हो गई.

इस संबंध में रविवार को जिला प्रशासन और मूर्ति बनाने वाले कारीगरों के साथ बैठक हुई थी जिसमें यह फैसला लिया गया। वहीं कई कारीगर बैठक बीच में छोड़ कर चले गए क्योंकि उन्हें वे इस फैसले से सहमत नहीं थे। उनका कहना है कि अधिकांश मूर्तियां पहले ही बनाई जा चुकी हैं लेकिन प्रशासन ने फैसला अब सुनाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News