सांवेर में गरजे कमलनाथ, ''सौदेबाजी कर मेरी सरकार गिरा दी, झूठी घोषणाएं करना बंद करें शिवराज''

9/13/2020 7:05:53 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। जिसके चलते अब कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता जगह जगह प्रचार प्रसार कर रहे हैं। इसी बीच पूर्व सीएम कमलनाथ इंदौर पहुंचे और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘मैं प्रदेश की जनता से पूछना चाहता हूं क्या माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर मैंने कोई पाप किया, क्या मिलावट के खिलाफ युद्ध छेड़ मैंने कोई गलती की, क्या यह मेरा गुनाह था? जो सौदेबाजी कर मेरी सरकार गिरा दी गई’ भाजपा ने अपने 15 वर्ष के शासनकाल में मध्यप्रदेश को सबसे ज्यादा मजदूरों के उत्पादन वाला प्रदेश बना दिया। कमलनाथ ने कहा कि सांवेर में नर्मदा लाने की शुरुआत हमारी सरकार ने ही की।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, former Chief Ministers Kamal Nath, Jitu Patwari, Shivraj Singh Chauhan, Assembly by-election, Jyotiraditya Scindia

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि ‘सांवेर में नर्मदा लाने की शुरुआत हमारी सरकार ने की, उस पर काम हमने शुरू किया लेकिन यह लोग आज सिर्फ घोषणा की राजनीति कर जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं। यह लोग सिर्फ घोषणा की, कलाकारी की राजनीति जानते हैं। अभी अगले 6 महीने तक ये लोग कई झूठी घोषणाएं करेंगे। मुझे लगा था किCM शिवराज इतने वर्षों बाद अब झूठी घोषणाओं से बाहर जाएंगे लेकिन अभी भी उनका झूठ बोलने का काम निरंतर जारी है। मैं कभी घोषणा नहीं करता, मैंने तो मुख्यमंत्री रहते भी एक भी घोषणा नहीं की। इनको सड़क पर रोजगार को लेकर भटकता नौजवान-युवा दिखाई नहीं देता, इनकी आंखें बंद हैं, इनको मदद के लिए चिल्लाता किसान दिखाई नहीं देता। क्योंकि इनके कान बंद हैं, इनका तो सिर्फ मुंह चालू है। मुंह चलाने और सरकार चलाने में बड़ा अंतर है। आज प्रदेश की इन्होंने क्या हालत कर दी, तस्वीर आपके सामने है। आपने कभी गुजरात का मजदूर देखा है, आपने कभी केरल का मजदूर देखा है, आपने कभी तमिलनाडु का मजदूर देखा है लेकिन आपने टीवी पर भी देखा होगा तो मध्यप्रदेश का मजदूर देखा होगा। इन्होंने अपने 15 वर्ष की सरकार में मध्यप्रदेश को सबसे ज्यादा मजदूरों का उत्पादन वाला राज्य बना कर रख दिया। इन्होंने अपनी 15 वर्ष की सरकार में मुझे कैसा प्रदेश सौंपा। बेरोजगारी में नंबर वन, महिलाओं से अत्याचार में नंबर वन, किसानों की आत्महत्याओं में नंबर वन। हमारी सरकार को तो काम करने के लिए मात्र साढे 11 माह ही मिले, इसमें भी हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया। प्रदेश के युवाओं का भविष्य सुरक्षित रखने के लिए हमने रात-दिन काम किया। मैं दोहराना नहीं चाहता हमने किसानों की कर्ज माफी के लिए क्या किया, बिजली के सस्ते बिलों को लेकर हमने क्या किया, माफियाओं और मिलावटखोरों के खिलाफ हमने क्या किया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, former Chief Ministers Kamal Nath, Jitu Patwari, Shivraj Singh Chauhan, Assembly by-election, Jyotiraditya Scindia

कमलनाथ ने आगे कहा कि जो अधिकारी आज भाजपा का एजेंट बनकर काम कर रहे हैं, भाजपा का बिल्ला जेब में लिए फिर रहे हैं, उनसे भी हम समय आने पर हिसाब किताब लेंगे। आज हमारे सामने कृषि क्षेत्र की चुनौती है, कैसे आर्थिक मजबूती आए। आज इंदौर का बाजार दिल्ली से नहीं चलता, यह हमें देखना होगा। आज हमारा युवा-नौजवान भटक रहा है, यह चित्र सबके सामने है। आप कमलनाथ का भले साथ मत देना लेकिन सच्चाई का साथ ज़रूर देना क्योंकि यह उपचुनाव नहीं है, यह तो प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। प्रदेश के नौजवानों के भविष्य को हमें सुरक्षित रखना है। चुनाव आएंगे, चले जाएंगे, यह बैनर-पोस्टर-झंडे लगे हैं, निकल जाएंगे लेकिन प्रदेश की कैसी तस्वीर आप देखना चाहते हैं, यह आपको तय करना है। आपको भाजपा की 15 साल की सरकार और हमारी 15 माह की सरकार के काम का आकलन करना है। कैसा प्रदेश आप देखना चाहते हैं ,यह आपको तय करना है। हमने सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को अपना उम्मीदवार बनाया है क्योंकि यह वर्षों से आपके क्षेत्र की सेवा कर रहे हैं, समाज सेवक हैं। हम इनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होंगे। हम सब लोग मिलकर एक नया इतिहास बनाएंगे। इतनी बड़ी संख्या में जो लोग आज उपस्थित हुए हैं, यदि वो ठान लें तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। सभा को सांवेर के कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विधायक विशाल पटेल, संजय शुक्ला, सत्यनारायण पटेल, अंतर सिंह दरबार, श्याम सोनी आदि वक्ताओं ने संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News