व्यापमं मामले में कमलनाथ ने शिवराज को लिखा पत्र

7/20/2018 11:17:26 AM

भोपाल : कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षाओं में वर्ष 2006 से लेकर 4 अक्टूबर 2013 तक ली गई फीस उम्मीदवारों को वापस करने की मांग की है। कमलनाथ ने पत्र में लिखा है कि आपकी सरकार ने 4 अक्टूबर, 2013 को व्यापमं की परीक्षा से संबंधित नियम और उपनियम लागू किया था। इसका प्रकाशन राजपत्र में भी किया गया था। इसके अनुसार विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में परीक्षा शुल्क में छूट दी गई थी।
PunjabKesari
इन नियमों के प्रकाशन के पूर्व इस तरह का परीक्षा शुल्क बेरोजगारों से वसूला जाना नियम के अनुकूल नहीं था। उन्होंने पत्र में लिखा है कि मध्यप्रदेश विधानसभा में भी सरकार ने विभिन्न प्रश्नों के उत्तर में सदस्यों को जानकारी दी थी कि बेरोजगारों से परीक्षाओं के लिए साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए से अधिक राशि परीक्षा शुल्क के रूप में वसूली गई है। यहां तक कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के परीक्षार्थियों से भी अनियमित वसूली की गई है जो आश्चर्यजनक है।

कमलनाथ ने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस इस अवैधानिक वसूली को उचित नहीं मानती है और आपसे मांग करती है कि सरकार अवैध रूप से वसूले गये इस परीक्षा शुल्क को सभी बेरोजगारों और विद्यार्थियों को तत्काल वापस लौटाये। ऐसा न होने पर कांग्रेस बेरोजगार युवाओं को न्याय दिलाने के लिए उनके पक्ष में आंदोलन करने के लिए विवश होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News