खंडवा का राजू पाकिस्तान में कैद, CM कमलनाथ ने वापस लाने का किया वादा

8/7/2019 2:55:31 PM

खंडवा: खंडवा जिले का एक युवक के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान होने की खबर के बाद कमलनाथ सरकार हरकत में आई है। सीएम कमलनाथ में मंगलवार को ट्वीट कर युवक के परिजनों को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार खंडवा के युवक को भारत वापस लाने की हरसंभव कोशिश करेगी। इस मामले संबंधी जल्द ही विदेश मंत्रालय से भी संपर्क किया जाएगा। दरअसल 4 अगस्त को इस बात की जानकारी मिली थी की खंडवा का रहने वाला एक युवक गलती से पाकिस्तान की सीमा में चला गया है जिसे पाकिस्तान की तरफ से भारतीय जासूस बताया जा रहा है।

PunjabKesari

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'खंडवा जिले के इंधावडी गांव के राजू लक्ष्मण भील के गुमशुदा होकर पाकिस्तान पहुंचने की परिवार द्वारा आशंका जताने पर प्रशासन के अधिकारियों को पीड़ित परिवार के पास पहुंचकर हरसंभव मदद करने के निर्देश। गुमशुदा के पाकिस्तान में होने की स्थिति पर राज्य सरकार, विदेश मंत्रालय से सम्पर्क कर उसे वापस भारत लाने के हर संभव प्रयास करेगी।'

PunjabKesari

ये है पूरा मामला
खंडवा जिले के इंधावड़ी गांव के रहने वाला राजू इन दिनों पाकिस्तान पुलिस की हिरासत में हैं। राजू वहां तक कैसे पहुंचा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं लग पाई है लेकिन पाकिस्तान ने उसे जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। वह पांचवीं फेल है। राजू की दो बार शादी हुई थी, लेकिन उसकी मानसिक बीमारी के चलते दोनों पत्नियों ने उसे छोड़ दिया। गांववालों और परिवार वालों ने बताया कि राजू मानसिक रूप से कमजोर है ऐसे में जासूसी के आरोप गलत हैं। वहीं बेटे के पाकिस्तान में होने की खबर से राजू की मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

PunjabKesari

उनका कहना है कि वो तीन महीने से लापता था लेकिन वो इस बीच किसी दूसरे मुल्क पहुंच जाएगा ये किसी ने नहीं सोचा था। राजू की मां ने अपने बेटे राजू को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News