देश में नौकरियों की नहीं योग्य युवाओं की कमी- केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार

9/16/2019 11:05:27 AM

ग्वालियर: केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने दावा किया है कि भारत में नौकरियों की नहीं बल्कि योग्य युवाओं की कमी है। लोग उपयुक्त जॉब की तलाश में रहते हैं। वे रविवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर की मां के निधन पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, रविवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर से मिलने के दौरान केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने देश में रोजगार के संकट के सवाल पर कहा कि देश में नौकरी का कोई संकट नहीं है। देश में नौकरी है और मिल रही है लेकिन देश में योग्य युवाओं की कमी है। बस लोग उपयुक्त जॉब की तलाश में लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि जितनी सरकारी नौकरी हर साल निकलती थी आज भी निकल रही हैं। हमारी सरकार इस दिशा में अच्छा काम कर रही है। लोगों को स्किल्ड बनाने के लिए सरकार ने एक नया मंत्रालय कौशल उन्नयन मंत्रालय खोला है। जिससे लोगों को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़े।


PunjabKesari

अमित शाह के हिंदी दिवस के बयान पर बोले
संतोष गंगवार ने गृह मंत्री अमित शाह के हिंदी को लेकर दिए गए बयान के बाद कुछ राज्यों द्वारा उसके विरोध पर कहा कि हिंदी देश को जोड़ने वाली भाषा है, इसका कहीं विरोध नहीं है। गंगवार ने कहा कि मैं संसदीय राजभाषा समिति का सदस्य रहा हूं, हिंदी का कहीं भी विरोध नहीं है। हिंदी देश की भाषा है, लोकसभा में जितने सांसद चुनकर आते है सभी हिंदी भाषा का प्रयोग करते है। मंत्री ने कहा कि साउथ के लोग हिंदी के विरोधी नहीं हैं पर लोग क्षेत्रीय भाषा की चिंता करते हैं। उन्होंने कहा कि देश से बाहर जाने के बाद मालूम चलता है कि अंग्रेजी नहीं  हिंदी और क्षेत्रीय भाषा का कितना महत्व है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News