MP: Shivraj Government की ''लाडली बहना'' योजना लॉन्च, कुदृष्टि डालने वालों के लिए सजा-ए-मौत

1/29/2023 10:59:08 AM

नर्मदापुरम (गजेन्द्र राजपूत): नर्मदापुरम में नर्मदा जंयती (narmada jayanti 2023) और नर्मदापुरम के गौरव दिवस (narmada gaurav diwas 2023) हर्ष उल्लास से मनाया गया। हर साल के मुताबिक इस साल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan), नर्मदा जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने मां नर्मदा की पूजा अर्चना की। जिसके बाद सीएम ने मंच से बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना (ladli laxmi scheme) की तरह अब प्रदेश में लाडली बहना योजना (ladli bahana scheme) शुरू की जाएगी। योजना में सभी वर्गों की गरीब बहन को हर महीने 1 हजार रूपये दिए जाएंगे और यदि उन्हें अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है, तो वह भी मिलता रहेगा। 

महाकाल लोक की तर्ज पर नर्मदापुरम लोक: मुख्यमंत्री 

योजना पर 5 सालों में अनुमानित 60 हजार करोड़ रूपये खर्च होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली बहना योजना प्रदेश की बहनों की जिन्दगी को और बेहतर बनायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे मेरी बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करना है। बहनें सशक्त होंगी तो परिवार सशक्त होगा, परिवार सशक्त होगा तो समाज सशक्त होगा, समाज सशक्त होगा तो प्रदेश सशक्त होगा। उन्होंने नर्मदा घाट पर नर्मदा मैया की विधि-विधान से पूजा-अर्चना और आरती की। मुख्यमंत्री ने गौरव दिवस पर जिले को अनेक विकास कार्यों की सौगात देते हुए महाकाल लोक की तर्ज पर नर्मदापुरम लोक और नर्मदा कॉरीडोर बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि नर्मदापुरम विकास के लिये कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। यहां आधुनिक बस स्टैंड भी बनाया जायेगा।

नर्मदा कॉरीडोर किया जाएगा विकसित: मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने नर्मदापुरम जिले को 5 बड़ी सौगात दी हैं। जिसके तहत अब नर्मदापुरम में नर्मदा लोक बनाया जाएगा। सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मां नर्मदा की कृपा रही तो नर्मदा कॉरीडोर विकसित किया जाएगा। आज नर्मदा जयंती के दिन पवित्र तट पर अभी तक लाडली लक्ष्मी योजना थी। आप बहनों के लिए योजना बनाई जाएगी। इस योजना के तहत बहनों 1 हजार रुपए महीना दिया जाएगा, चाहे वह किसी भी वर्ग की हो। सीएम ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि बहन-बेटी की तरफ अगर किसी ने भी कुदृष्टि डाली तो उसे फांसी की सजा होगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News