शहीद का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

12/11/2018 12:32:50 PM

शहडोल: देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए ड्यूटी करते शहीद हुए धनपुरी के लाल सुशील कुमार सिंह का पार्थिव शरीर रविवार की देर रात गृह ग्राम धनपुरी रेलवे कालोनी पहुंचा। जहां दूसरे दिन सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार बरगवां के सोन घाट में अंत्येष्ठि किया गया।

PunjabKesari

बीएसएफ में सैनिक के रूप में मिजोरम में तैनात धनपुरी के रेलवे कालोनी निवासी सुशील कुमार सिंह की मौत वाहन समेत खाई में गिरने के कारण हुई थी। सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार बरगवां के सोन घाट में किया गया। रेलवे कालोनी स्थित निवास से शव यात्रा शुरु कर रुद्र चौक होते हुए सेण्ट्रल हास्पिटल, स्टेडियम होते हुए श्रीवास्तव चौक से ओपीएम के बाद ओपीएम सोन घाट पहुंचा।

PunjabKesari

आलम यह था कि हर कोई दर्शन करने को बेताब था। शहीद के घर पहुंचने वाले मार्गों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। पिता का साया सिर से उठने के बाद लोग शहीद के मासूम एक वर्षीय पुत्री को गोद में उठाकर सांत्वना दे रहे थे। लोग शहीद रामप्रवेश अमर रहे के नारे लगा रहे थे। भाई ने मुखाग्नि दी तो वहां मौजूद लोगों की आंखे भर आईं। पुलिस के जवानों ने शहीद को शस्त्र झुकाकर श्रद्धांजलि दी। शहीद सुशील सिंह का पार्थिव शरीर ओपीएम 11 नंबर सोन नदी घाट पर पंचतत्व में विलीन हो गया। अग्नि प्रज्ज्वलित होते ही तेज बारिश होने लगी जिसे देख वहां मौजूद सभी के मुख पर एक ही बात थी कि शहीद के अन्तिम विदाई पर बादल भी रो पड़े।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News