रोनाल्डो की तरह BJP सांसद ने हटा दी प्लास्टिक की बोतल, बोले- बोतल बंद पानी का इस्तेमाल बंद हो

8/22/2021 2:27:04 PM

बालाघाट (हरीश लिल्हारे): कुछ दिन पहले पुर्तकाल के प्रसिद्ध फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानों रोनाल्डो के द्वारा यूरो कप के दौरान आयोजित प्रेस काफ्रेंस में एक कंपनी के पेय पदार्थ को टेबल से हटाकर अच्छे पेय पदार्थ को पीने का संदेश दिया था। जिसकी पूरी दुनिया में सराहना हुई थी। ऐसे में ही बालाघाट सिवनी के सांसद ढालसिंह बिसेन ने लांजी क्षेत्र के कुंडे मोहगांव में आयोजित मंचीय कार्यक्रम के दौरान बोतल बंद पानी को टेबल से हटवाकर इसका कड़ा विरोध किया, साथ ही प्लास्टिक और फिजूल खर्ची को बंद करने का संदेश ग्रामीणों को दिया। सांसद बिसेन का मंच पर प्लास्टिक के विरोध का यह अंदाज खूब पसंद भी आया।  

PunjabKesari, न

बालाघाट के दुरस्थ ग्रामीण अंचल हट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कुंडे मोहगांव में लोगों की समस्या जानने के लिए सांसद ढालसिंह बिसेन यहां कार्यक्रम में पहुंचे थे। जब यहां उनका उद्बोधन चल रहा था। तभी एक कार्यकर्ता के द्वारा दुकान से खरीद कर पानी की बोतल रखी जा रही थी।  तभी सांसद बिसेन ने इस बोतल को अपनी टेबल से हटवाकर कहा कि सादे पानी का उपयोग करें। सिंगल यूस प्लास्टिक और ऐसे बोतल बंद पानी उन्हें नहीं चाहिए। सांसद के इस संदेश से कार्यक्रम में मौजूद कई गांव के ग्रामीण हैरान रह गए। वहीं सांसद के बोतल बंद पानी के विरोध की जमकर सराहना हुई। वहीं इस दौरान सांसद बिसेन ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि पूरे देश को प्लास्टिक मुक्त करना है। ऐसे में सार्वजनिक तौर पर बोतल बंद पानी के साथ प्लास्टिक से छुटकारा का यह संदेश है। प्लास्टिक पर्यावरण और जमीन के लिए घातक है। इसे प्लास्टिक मुक्त करने के लिए जन जागरण लाने की जरूरत है।   

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Balaghat, BJP MP, single use plastic, opposing plastic, MP Dhal Singh Bisen

लांजी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में कई ग्राम पंचायत के सरपंच और नागारिकों के द्वारा सांसद को सडक़, बिजली, पानी की समस्या बताई गई। जिस पर सांसद ने समस्या निराकरण का भरोसा जताया। लेकिन इस कार्यक्रम में बोतल बंद पानी का विरोध मंच पर अपने ही अंदाज में किया गया। विरोध सुर्खियों में रहा जिसकी ग्रामीणों ने जमकर तारीफ भी की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News