इंदौर में उमड़ी 'गैर' आयोजन में शामिल होने के लिए लोगों की भीड़, कोरोना केस बढ़ने के संभावना!

3/12/2023 4:00:09 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): हिंदुस्तान के सबसे स्वच्छ शहर और मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आज रंग पंचमी (rang panchami 2023) के अवसर पर परंपरा अनुसार गैर का आयोजन किया गया है। जिसमें पूरे इंदौर शहर की जनता के साथ-साथ प्रदेश के अलग-अलग जिलों के लोग तो शामिल होते ही हैं।

PunjabKesari

दूर दराज से 'गैर' देखने पहुंचे लोग

इसके साथ ही प्रदेश के बाहर के राजस्थान के परिवार के लोग भी आज इस गैर में शामिल हुए हैं। वह सिर्फ यह इंदौर की गैर देखने के लिए पहुंचे हैं। राजस्थान के टोंक से आई पायल ने बताया राजस्थान में सिर्फ होली ही मनाई जाती है। गैर (gair festival indore) का बहुत नाम सुना है। रंग पंचमी के दिन इंदौर में निकाली जाती है। उसी को देखने के लिए आज इंदौर पहुंचे हैं। इसके साथ ही इंदौर के लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि रंग पंचमी के दिन एक अलग ही माहौल इंदौर में रहता है कोई कैसा भी रहे गरीब हो या अमीर हो सब मिलकर एक साथ एक दूसरे पर रंग डालते हैं और रंग खेलते हैं।

PunjabKesari

कोरोना के बाद पहली बार इतना बड़ा आयोजन 

कोरोना काल (coronavirus pandemic) निकलने के बाद इस बार जो रंग पंचमी पर गैर निकाली जा रही है। उसका माहौल ही अलग नजर आ रहा है। इस बार घर में अलग-अलग क्षेत्रों से आई 32 गैर शामिल होगी। इसके साथ ही इंदौर शहर में पुलिस और प्रशासन में महिलाओं और बच्चों को लेकर पूरी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए हैं, जिससे इसी प्रकार की परेशानी या ना हो दर्शन रंग पंचमी के दिन इंदौर शहर की गलियों से अलग-अलग मोहल्लों से छोटी-छोटी छोरियों के रूप में युवा गैर में शामिल होने के लिए राजवाड़ा पर जमा होते हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News