लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, छत्तीसगढ़ में 6 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा

3/8/2024 8:02:09 PM

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 6 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है। वहीं 5 सीटें अभी होल्ड पर हैं। इन सीटों पर राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, महासमुंद से पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, रायपुर से विकास उपाध्याय, जांजगीर चांपा से शिवकुमार डहरिया, दुर्ग से राजेंद्र साहू और कोरबा से ज्योत्सना महंत के नाम पर मुहर लगी है।

बता दें कि भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए अपने 11 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है। अब बस कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट का सियासी गलियारों में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। ऐसे में आज सीईसी की बैठक में 39 सीटों का ऐलान कर दिया है। वहीं छत्तीसगढ़ से 11 लोकसभा सीटों में से 6 सीट पर नाम फाइनल कर दिया गया हैं। 5 सीटों के पैनल पर अभी चर्चा होनी बाकी है।

PunjabKesari

इनका इनसे होगा मुकाबला

कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के सामने विकास उपाध्याय रायपुर लोकसभा से सामने होगे वही महासमुंद से रूपकुमारी चौधरी के सामने पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू होंगे। बीजेपी के सांसद विजय बघेल के सामने राजेन्द्र साहू कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे। राजेन्द्र साहू पूर्व सीएम भूपेश बघेल के ख़ास माने जाते हैं। छत्तीसगढ़ की हाईप्रोफाइल सीट माने जाने बाली कोरबा से कांग्रेस ने मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत पर एक बार भरोसा जताया है ज्योत्सना महंत के सामने बीजेपी से सरोज पांडेय होंगी। अगर जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट की बात करे तो बीजेपी से कमलेश जागड़े के सामने कांग्रेस के पूर्व मंत्री टूजी डॉ शिवडहरिया होंगे। छत्तीसगढ़ की सबसे दिलचस्प और हाईप्रोफाइल सीट माने जाने बाली राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेश बघेल मैदान में होंगे। राजनांदगांव लोकसभा सीट से बीजेपी के मौजूदा सांसद संतोष पांडेय पर बीजेपी ने भरोसा जताया है। राजनांदगांव लोकसभा सीट इसलिए दिलचस्प है क्योंकि राजनांदगांव विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष 4 पंचवर्षीय से लगातार चुनाव जीतते आ रहे है। इसलिए इस सीट पर मुक़ाबला दिलचस्प होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News