सीएम शिवराज के गृह जिले में लंपी वायरस की एंट्री से हड़कंप, लोगों ने प्रशासन पर उठाए सवाल

10/7/2022 2:03:51 PM

सीहोर(राय सिंह मालवीय): लंपी वायरस का कहर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज के गृह जिले सीहोर में भी देखने को मिल रहा है। सीएम के गृह जिले सीहोर की जावर तहसील के ग्राम मुरावर में मवेशियों में लंपी वायरस के लक्षण दिखे हैं। लंपी वायरस की एंट्री से ग्रामीणों में हड़कंप का माहौल है। लोगों का आरोप है कि सीएम का गृह जिले में अफसरशाही हावी है। बार-बार ध्यान आकर्षण कराने के बावजूद अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

PunjabKesari

ग्रामीणों ने संबधित अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर उठाते हुए कहा कि पशु चिकित्सालय आष्टा को अवगत कराया है फिर भी प्रशासन मौन है। लंपी वायरस के लक्षण गांव मे कईं मवेशियों में दिख रहे हैं।

PunjabKesari

ग्रामीणों की मानें तो पिछले शनिवार को जावर जोड़ क्षेत्र में घूमने वाली आवारा गायों में से एक गाय व बछड़े में लंपी वायरस के लक्षणों की आशंका थी। वैसे तो कई संगठन है जो गायों की रक्षा करने की वह उन्हें बचाने के लिए कई तरह के दावे करते हैं, लेकिन इस समय लंपी जैसी बीमारी गायों में फैली हुई है। जावर जोड़ क्षेत्र में ही कम से कम डेढ़ सौ आवारा गाय घूम रही हैं। यदि समय रहते वैक्सीन नहीं लगाई गई तो इस बीमारी के वायरस अन्य गायों में भी फैल सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News