मां शारदा की एक झलक पाने के लिए पहुंचे लाखों श्रद्धालु, माता के जयकारों से गूंज उठा मैहर

10/9/2021 12:39:26 PM

सतना(रविशंकर पाठक): सतना के मैहर में शारदेय नवरात्रि मेले के तीसरे दिन भक्तों की आस्था उमड़ पड़ी। मां शारदा प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि तीसरे दिन लगभग ढ़ाई लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। गौरतलब है की त्रिकूट पर्वत पर विराजमान मां शारदा की महिमा बड़ी ही निराली है।  वैसे तो यहां वर्षभर भक्तों की भीड़ लगी रहती है। लेकिन शारदेय नवरात्रि में दर्शन पूजन का खास महत्व है। मैहर मेले की शुरुआत भी भक्तों ने कुछ इसी तरीके से की और श्रद्धालुओं का सैलाब फूट पड़ा है। 

PunjabKesari

मैहर शारदा धाम में भारत के कई राज्यों से भक्त पहुंचकर माता का आशीर्वाद लेकर अपनी खुशहाली की कामना कर रहे है। माई के दर पर पहुंचने के लिए भक्तों ने सीढिय़ों के साथ-साथ समिति की वैन और रोपवे का भी सहारा ले रहे है। 

PunjabKesari

बता दें की मैहर केवल शारदा मंदिर के लिए ही प्रसिद्ध नहीं है, बल्कि इसके चारों ओर प्राचीन धरोहरें बिखरी पड़ी हैं। मंदिर के ठीक पीछे इतिहास के दो प्रसिद्ध योद्धाओं व देवी भक्त आल्हा-उदल के अखाड़े हैं। यहीं एक तालाब और भव्य मंदिर है, जिसमें अमरत्व का वरदान प्राप्त आल्हा की तलवार उन्हीं की विशाल प्रतिमा के हाथ में थमाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News