पंजाब केसरी की खबर का असर, अवैध शराब माफियाओं के विरुद्ध प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

3/6/2021 2:03:55 PM

शहडोल (अजय नामदेव): शहडोल जिला मुख्यालय में राशन की तरह खुलेआम शराब बिक्री करने का मामला सामने आया था, जिसकी खबर पंजाब केसरी ने प्रमुखता से दिखाई थी। जिसके बाद एक्शन मोड़ में आए आबकारी व पुलिस विभाग ने अभियान चलाकर जिले में अवैध शराब माफिया व पैकरियो के खिलाफ ताबड़तोड कार्रवाई की है। अवैध शराब बिक्री के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए शहडोल एएसपी मुकेश वैश्य ने अलग-अलग शराब दुकानों में स्टापर लगाकर निरीक्षण किया। इस दौरान देशी शराब की दुकान से शराब बोतल में सील लगाने वाली मशीन भी जब्त की है। तो वहीं दूसरी ओर आबकारी विभाग ने जिले अब तक रिकार्ड तोड़ कार्रवाई की है और अब तक करीब लाखों की देशी विदेशी शराब जप्त की है। आपको बता दें की शहर में खुलेआम राशन की तरह बिक रही शराब शीर्षक पर आधारित खबर पंजाब केसरी ने प्रमुखता से दिखाई थी, जिसके बाद पुलिस व आबकारी विभाव हरकत में आया और, जिले में एंटी शराब माफिया अभियान चलाकर कार्रवाई की है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Shahdol, illicit liquor, Excise Department, impact of news

आपको बता दें कि अभी हाल में ही संभागीय मुख्यालय शहडोल में बीते दिन खुलेआम शहर के बीचोबीच गुमटियों, पान ठेलों में राशन की तरह अवैध शराब की बिक्री की जा रही थी, और लोग वहीं शहर के बीच खड़े होकर आवाजाही के बीच खुलेआम शराब पी रहे थे। जिसके बाद एक्शन मूड में आए पुलिस एएसपी मुकेश वैश्य अपने दल बल के साथ शहर के संचालित अवैध शराब दुकान व पैकरियों पर दबिश देकर कार्रवाई की है। जिससे शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Shahdol, illicit liquor, Excise Department, impact of news

इस दौरान बुढ़ार रोड स्थित देशी शराब दुकान से पुलिस से बोतल पर सील और रैपर लगाने वाली मशीन भी जब्त की है। बाद में पुलिस ने यहां से एक कर्मचारी को पूछताछ के लिए ले गई। दुकान में नकली शराब खपाने की भी आशंका जताई जा रही है। वहीं अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ एक्शन मोड में आए आबकारी विभाग अधिकारी सुरेश कुमार राजोरे ने माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए अपैल माह से लेकर अब तक 1001 प्रकरण कायम कर 595 अवैध शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है। 3 हजार 92  लीटर अवैध देशी-विदेशी शराब जप्त कर कार्यवाही की है। वहीं 16 हजार 2 सौ 25 किलो महुआ लहान नष्ट कराया है। आबकारी विभाग ने अब तक  लगभग 13 लाख 76 हजार 6 सौ 90 रुपए का अवैध शराब जब्त किया है । इसके साथ अवैध शराब के कारोबार में दौड़ रहे 10 वाहनों को भी राजसाद किया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Shahdol, illicit liquor, Excise Department, impact of news

जिले में अवैध शराब, शराब माफियाओं व पैकरियों के खिलाफ पुलिस व आबकारी विभाग ने कार्यवाही ने माफियाओं की कमर तोड़ दी है। अब देखना यह दिलचस्प होगा की दोनों विभाग की एंटी शराब माफिया की कार्रवाई निरन्तर जारी रहेगी, या सुर्खियों में आने के बाद ठंडे बस्ते में चली जाएगी, जिससे एक बार फिर माफिया सक्रिय होकर शहर में राशन की तरह खुलेआम शराब बिक्री करेंगे। आपको बता दें की शहर में खुलेआम राशन की तरह बिक रही शराब शीर्षक पर आधारित खबर पंजाब केसरी ने प्रमुखता से दिखाया था, जिसके बाद पुलिस व आबकारी विभाग हरकत में आया और, जिले में एंटी शराब माफिया अभियान चलाकर कार्यवाही की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Related News

Recommended News