MY अस्पताल में लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई, 2 पुलिसकर्मी और 4 वार्ड बॉय सस्पेंड

9/19/2020 5:59:25 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवाय हॉस्पिटल में लगातार लापरवाहियां सामने आ रही हैं। जहां अस्पताल में एक बुजुर्ग का शव नर कंकाल में तब्दील हो गया था। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि दूसरे ही दिन एक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम किए बगैर ही मर्चुरी रूम में रखा छोड़ दिया। मामले ने तूल पकड़ा तो प्रशासन हरकत में आया। इंदौर के संभाग आयुक्त पवन कुमार शर्मा ने कार्रवाई की है। संभाग आयुक्त ने दो एसआई सहित चार वार्ड बॉय को सस्पेंड कर दिया है। वहीं एमवाय हॉस्पिटल के डीन और अधीक्षक को नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही एक डॉक्टर की वेतन वृद्धि रोकने के आदेश भी दिए गए हैं।

PunjabKesari

पूरा मामला सामने आने के बाद इंदौर संभाग आयुक्त पवन कुमार शर्मा ने जांच करने के आदेश दिए थे। शुक्रवार की देर शाम जांच पूरी होने के बाद 9 लोगों की लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई की गई। मेडिकल कॉलेज की डीन ज्योति बिंदल और एमवाई अधीक्षक पीएस ठाकुर को प्रशासन ने शोकॉज नोटिस जारी किया है। इसके अलावा एमएलसी प्रभारी डॉ. दीपक फंडसे की वेतन वृद्धि रोकने के आदेश भी इंदौर संभाग आयुक्त पवन कुमार शर्मा ने दिए हैं।

PunjabKesari
इसके अलावा पोस्टमार्टम होने के बावजूद अंतिम संस्कार नहीं कराने वाले सयोगितागंज एसआई मनीष गुर्जर और आरक्षक दीपक धाकड़ को सस्पेंड किया गया है। तो चार वार्ड बॉय को भी सस्पेंड किया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि इंदौर संभाग आयुक्त पवन कुमार शर्मा के आदेश के बात एसपी ने दोनों आरक्षकों पर कार्रवाई की है। यह पूरी कार्रवाई जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार की गई है। इसके साथ ही कमिश्नर ने अज्ञात शव के लिए मानक प्रक्रिया तय करते हुए 2 दिन में पीएम और तीसरे दिन निगम को सूचना देकर अंतिम संस्कार कराने के निर्देश दिए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News