अवैध खनन पर बड़ी प्रशासनिक कार्रवाई, 3 ट्रैक्टर व करोड़ों की मशीनरी जब्त

11/2/2019 7:09:45 PM

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार की रोक की बावजूद भी डबरा अनुभाग में सिंध नदी के विभिन्न घाटों से चल रहे रेत के अवैध उत्खनन एवं परिवहन रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं समय-समय पर राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग की अवैध परिवहन पर कार्रवाई के बावजूद रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। डबरा अनुभाग के अंतर्गत सैकड़ों ट्रैक्टर की सहायता से रेत माफिया रात के अंधेरे का लाभ उठाकर अवैध खनन करते हैं।

PunjabKesari

इस दौरान शुक्रवार और शनिवार की रात राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 2 दर्जन से अधिक अवैध खनन करने वाले ट्रैक्टरों पर कार्रवाई की है। वहीं जब्त किए गए ट्रैक्टरों को आगे की कार्रवाई के लिए थाना परिसर पिछोर थाना परिसर डबरा सिटी एवं तहसील परिसर में रखवाया गया है।

PunjabKesari

डबरा अनुभाग के पिछोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बाबूपुर लिधौरा सिंध नदी के घाटों से रेत के अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई की। वहीं यह कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर नायब तहसीलदार श्याम श्रीवास्तव राजस्व विभाग की टीम एवं थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह कुशवाह ने अपने दल बल के साथ ग्वालियर माइनिंग इंस्पेक्टर की मौजूदगी में रात 12:00 बजे की। वहीं सिटी थाना क्षेत्र डबरा चांदपुर में अवैध खनन के रेत से भरे तीन ट्रैक्टरों को जब्त कर सिटी थाना परिसर में अग्रिम कार्रवाई हेतु रखवाया गया है।

PunjabKesari

वहीं जब्त की गई मशीनरी की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। प्रशासन ट्रैक्टर मालिकों की कुंडली खंगालने में लगा हुआ है अब देखना होगा कि इन ट्रैक्टर चालकों और मालिकों पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News