होशंगाबाद में अवैध रेत उत्खनन पर बड़ी प्रशासनिक कार्रवाई, 36 वाहनों को किया जब्त

1/5/2020 4:50:52 PM

होशंगाबाद (गजेंद्र राजपूत): मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में रेत के अवैध उत्खनन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 8 दिसंबर को बुदनी में प्रदेश की कमलनाथ सरकार व नदी न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा को आडे़ हाथों लेते हुए कहा था कि अगर अवैध खनन हुआ तो हम नर्मदा सेना बनाएंगे। मशीनों से उत्खनन नहीं होने देंगे अगर उत्खनन होगा तो मजदूरों से होगा। अगर फिर भी उत्खनन हुआ तो में स्थानीय लोगों को लेकर नर्मदा सेना बनाऊंगा ओर सबके हाथों में लठ्ठ थमा आऊंगा।

PunjabKesari

पूर्व सीएम ने कंप्यूटर बाबा पर तंज कसते हुए कहा था कि बाबा बैरागी तो नौटंकी करके चले जाते हैं। कम्प्यूटर बाबा सर्किट हाउस पहुंचे बाबा ने अवैध उत्खनन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पलटवार करते हुए कहा की 15 साल शिवराज और उनके परिवार के भाई भतीजे ने नर्मदा की सारी रेत खोदकर खा गए।

PunjabKesari

शिवराज को साधु-संतों का श्राप लगा है, जिससे आप बाहर हो गए। अब साधु-संतों का आशीर्वाद शिवराज को नहीं कमलनाथ को मिला है। अब आपके माध्यम से कहना चाहूंगा कि शिवराज सिंह अब बैठ कर झांझ मंजीरा बजाएं देखे साधु-संत क्या चीज हैं।

PunjabKesari

साधु-संतों पर कमलनाथ ने भरोसा किया है। वहीं साधु-संत नर्मदा के बचाने के लिए लगा हुआ है। वहीं आप जैसों को बाहर करने के लिए। जिले में रेत चोरी को लेकर कलेक्टर एवं अपर कलेक्टर के आदेशानुसार खनिज विभाग, राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग शनिवार की रात्रि से भोपाल तिराहा, निमसाडिया बाबई मार्ग, होरियापिपर पंजारा मार्ग पर कार्रवाई करते हुए 36 वाहनों को जब्त किया।

PunjabKesari

वहीं इसमें 2 वाहन गिट्टी खनिज के बिना रॉयल्टी के एवं 34 वाहन रेत खनिज के ओवरलोड पाए जाने पर जब्त किए गए। ओवरलोड डंपर मपी कर सभी वाहनों को देहात थाना में खड़े किए गए। जब्त रेत के वाहनों पर रेत नियम 2019 एवं गिट्टी के वाहनों पर गौण खनिज नियम 1996 के संशोधित नियमों के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत किए जाएंगे।

PunjabKesari

वहीं कार्रवाई में जिला खनिज अधिकारी महेंद्र पटेल, राजस्व अनुविभागीय अधिकारी आदित्य रिछारिया, एसडीओपी मोहन सारवान, तहसीलदार शैलेन्द्र बड़ोनिया, नायव तहसीलदार प्रमेश जैन, नायव तहसीलदार ललित सोनी, खनिज निरीक्षक अर्चना ताम्रकार सहित खनिज,राजस्व एवं पुलिस संयुक्त रूप से अमला मौजूद रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News