ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट...

4/20/2024 10:46:58 AM

ग्वालियर। (अंकुर जैन): मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के दो बड़े मैरिज गार्डन में शुक्रवार की रात को आग लगने से गार्डन खाक हो गए। शहर के संगम और रंग महल गार्डन में शनिवार को शादी होने वाली थी। जिसकी तैयारियां चल रही थी। उसी दौरान यह बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट हुआ और AC  में आग लगी। यह आग पहले तो संगम गार्डन में लगी देखते ही देखते गार्डन में आग की 50 फीट से ज्यादा ऊंची लपटें उठने लगी और जब संगम गार्डन जलने लगा तो यह आग उसी के बगल में बने रंग महल गार्डन तक पहुंच गई। देखते ही देखते रंग महल गार्डन आग की लपटों में समा गया और सब कुछ जलकर खाक हो गया।

PunjabKesari
 संगम गार्डन में कैटरिंग सर्विस के 25 कर्मचारियों के साथ हल्दी मेहंदी सेरेमनी में आए मेहमान मौजूद थे आग लगने की सूचना पर संगम गार्डन में भगदड़ मच गई। अच्छी बात यह रही कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मैरिज गार्डन में डेकोरेशन का सामान रखा था और कई तरह के केमिकल और प्लास्टिक समेत ज्वलनशील सामग्री को तत्काल गार्डन से बाहर निकाला गया 40 फायर ब्रिगेड पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। 


घटना की सूचना मिलने पर ग्वालियर कलेक्टर रुचिका चौहान मौके पर पहुंच गई थीं। इसके बाद तत्काल एयरफोर्स, डीआरडीओ समेत अन्य जगह से भी आग बुझाने के लिए मदद बुलाई गई। नगर निगम के कमिश्नर हर्ष सिंह भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए देर रात आग पर काबू पा लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News