विरोध प्रदर्शन के बाद रायपुर महापौर ने उठाए पानी के पाउच, दी ये नसीहत

6/24/2022 7:15:34 PM

रायपुर (शिवम दुबे): आज पूरे दिन भाजपा पार्षद दल (bjp councillor party) और जिला भाजपा (bjp) ने नगर निगम (raipur nagar nigam) की तमाम कमियों को लेकर आरोप लगाए हैं। वहीं जब प्रदर्शन खत्म हुआ और महापौर एजाज ढेबर (raipur mayor aijaz dhebar) दैनिक कार्य करने के बाद निगम पहुंचे। उसके बाद उन्होंने वहां पानी पाउच को फैले हुए देखा और तो और महापौर ने खुद ही सब कुछ साफ करना शुरू कर दिया।

महापौर ने खुद बिना कचरा

दरअसल विभिन्न समस्याओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे (leader of opposition meenal choubey) की अध्यक्षता में भाजपा पार्षद दल एवं समर्थक विरोध करने निगम मुख्यालय द्वार पर बैठे थे। महापौर एजाज ढेबर (aijaz dhebar) अपने दैनिक कार्यक्रम से लौटे, तो पाया कि विरोध प्रदर्शन से महात्मा गांधी सदन (mahatma gandhi), नगर निगम रायपुर (raipur nagar nigam) मुख्यालय का द्वार पानी पाउच से पटा पड़ा है, जिसे देखते ही महापौर खुद उन पानी पाउच को उठाने लगे। 

महापौर ने सफाई को लेकर दी नसीहत

महापौर एजाज ढेबर (raipur mayor) ने इस विरोध प्रदर्शन को अनुचित ठहराया। इसके साथ ही बताया कि विरोध प्रदर्शन आपका मौलिक अधिकार है लेकिन भाजपा पार्षद स्वच्छता की अनदेखी में लगे हैं। स्वच्छ रायपुर हम सब का सपना है परंतु विरोध के नाम पर गंदगी फैलाना यह हमारा काम नहीं, यहां निगम मुख्यालय हमारी कर्म स्थली है। जहां हम शहर को स्वच्छ सुगम बनाने वाले कार्य करते हैं। अगर यहां ही इस तरह की अव्यवस्था पार्षदों द्वारा की जाएगी तो फिर शहर को कैसे स्वच्छ बनाया जा सकेगा। महापौर एजाज ढेबर ने इस अवसर पर भी स्वच्छता को लेकर भाजपा के पार्षदों की नीति और नियत का साफ अंतर बताया। यदि आप स्वच्छता को लेकर विरोध करेंगे लेकिन आप स्वयं स्वच्छता अपने आचरण में नहीं लाएंगे, तो हम शहर को कैसे स्वच्छ बना पाएंगे। 

स्वच्छता को लेकर अथक प्रयास के बाद मिली सफलता

महापौर एजाज ढेबर ने विरोध के नाम पर गंदगी फैलाने वाले लोगों से अपील की है कि आप विरोध करें लेकिन स्वच्छता का भी ध्यान रखे। इसके साथ ही महापौर ने यह आरोप लगाया की 15 साल के भाजपा शासन में शहर स्वच्छता के उन मुकामों पर नहीं था, जो आज कांग्रेस (congress) शासन काल में है। रायपुर शहर आज देश के सबसे साफ शहरों के पायदान में छठे नंबर पर है। महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि उनकी परिषद ने स्वच्छता को लेकर अथक प्रयास किया है, जिसका नतीजा है कि शहर आज स्वच्छता में नए आयाम गढ़ रहा है। स्वच्छता चाहे घर की हो मोहल्ले की हो या आप की कर्म स्थली या शहर की, यह शहर हम सबका है यह हम सबकी जिम्मेदारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News