भारतीय मजदूर संघ द्वारा तीन सूत्रीय मांगों को लेकर भविष्य निधि कार्यालय पर सौंपा गया ज्ञापन

Friday, Sep 20, 2024-06:33 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर के विकास प्राधिकरण पर स्थित क्षेत्रीय आयुक्त भविष्य निधि संगठन के कार्यालय पर भारतीय मजदूर संघ द्वारा अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया और मांग रखी गई 2014 से जो कर्मचारी पेंशन स्कीम लागू की गई है उसमें बढ़ोतरी की जाए। इंदौर में भारतीय मजदूर संघ के भगवा ऑटो रिक्शा चालक संघ सहित अन्य संगठन द्वारा भविष्य निधि के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा संघ से जुड़े कार्यकर्ता जब ज्ञापन सौंपने गए तो वहां पर कार्यालय पर मौजूद अधिकारी ज्ञापन लेने के लिए आए लेकिन मजदूर संघ की मांग थी कि वह ज्ञापन पढ़कर देना चाहते हैं। लेकिन अधिकारी का कहना था कि आप ज्ञापन दे दीजिए उन्हें और भी काम हैं।

PunjabKesari इसके बाद काफी माहौल गर्मा गया और फिर संघ से जुड़े हुए पदाधिकारी ज्ञापन का वाचन कर अधिकारी को बुलाकर ज्ञापन सौंप दिया गया अधिकारियों का कहना है कि संघ से जुड़ी हुई जो भी मांगे हैं उन्हें उच्च अधिकारी तक पहुंचाया जाएगा उन्हें ऑफिस में काम था इस कारण से वह ज्ञापन जल्दी देने का बोल रहे थे। लेकिन जो मजदूर आए थे उनकी यह मांग थी कि कर्मचारी पेंशन स्कीम के अंतर्गत न्यूनतम पेंशन 1000 से बढ़ाकर ₹5000 प्रति माह की जाए, महंगाई भत्ते के साथ ही लिंक जोड़कर भुगतान किया जाए और तमाम पेंशन धारकों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ भी दिया जाए।

PunjabKesari लेकिन जिन मजदूरों के लिए यह संघ काम करता है आज उन्हें मजदूरों की बात सुनने का समय अधिकारियों के पास तक नहीं था। लेकिन बाद में अधिकारियों ने ज्ञापन लेकर पूर्ण रूप से उनकी मांगों को लेकर उच्च स्तर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है तो वहीं अधिकारी के व्यवहार को लेकर संघ का कहना है कि वह इससे बड़ी-बड़ी मीटिंग में बैठते हैं और हमारी बात सुनी जाती है लेकिन आज जो व्यवहार हुआ है उसको लेकर हम आगे कार्य प्रणाली बनाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News