MP में प्रचंड है ठंड, 10 से अधिक शहरों का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री

1/31/2019 1:09:44 PM

भोपाल: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कश्मीर घाटी, हिमाचल की वादियों और उत्तराखंड में लगातार बर्फबारी जारी है जिसके कारण मध्यप्रदेश में भी इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है। बुधवार को भोपाल में पारा 3.8 डिग्री चढ़ा पर प्रदेश के 90 फीसदी से ज्यादा इलाकों में अब भी शीतलहर जारी है। उज्जैन संभाग के अलावा लगभग सभी संभागों में कोल्ड डे रहा। खजुराहो और मंडला में बुधवार रात का तापमान 3 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया। वहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल में पारा 4.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। 

PunjabKesari

भोपाल के अतिरिक्त प्रदेश के 25 शहरों का तापमान 5 डिग्री से नीचे रहा। मौसम विभाग के अनुसार जनवरी में प्रदेश में इतना सर्द मौसम पहली बार देखने को मिल रहा है, जब 90% इलाकों में लगातार 72 घंटे दिन-रात का तापमान सामान्य से कम और शीतलहर बनी हुई हो। 

 
PunjabKesari

इन क्षेत्रों में तापमान 5 डिग्री से भी कम रहा

प्रदेश का ज्यादातर इलाकों में तापमान सामान्य से 5 से 7 डिग्री तक कम रहा। सबसे ज्यादा कड़ाके की ठंड वाले इलाके खंडवा, खरगोन और बड़वानी भी रहे। वहीं 12 शहरों में तापमान 4 डिग्री से भी कम रहा जिनमें रीवा, नौगांव, दतिया, ग्वालियर, खरगोन, उमरिया, बैतूल, उज्जैन, खजुराहो, दमोह, मंडला और पचमढ़ी शामिल हैं। इसके अलावा 16 शहरों में रात का तापमान 5 से 6 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया। जिसमें विदिशा, धार, अशोकनगर, सीहोर, रायसेन, टीकमगढ़, खंडवा, राजगढ़, रतलाम, जबलपुर, सतना, सीधी, भोपाल, गुना, शाजापुर और श्योपुर शामिल हैं वहीं इंदौर, सागर और चंबल संभाग के कुछ क्षेत्रों में भी कोल्ड डे के आसार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News