बारिश प्रभावित 15 जिलों के किसानों के फसल बीमा प्रीमियम भुगतान की तारीख बढ़ाई जाए- मंत्री कमल पटेल

9/3/2020 7:07:54 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के 15 जिलों में हाल ही में हुई भारी बारिश को देखते हुए प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने प्रभावित क्षेत्रों में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत फसल बीमा प्रीमियम के भुगतान की अंतिम तारीख 31 अगस्त से बढ़ाकर सात सितंबर करने का अनुरोध किया है।

PunjabKesari, Farmer, Agriculture Minister Kamal Patel, Union Ministry, Central Government, premium amount, insurance, heavy rain

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कृषि बीमा कंपनी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष, सह-प्रबंध निदेशक एमके पोद्दार को बुधवार को लिखे पत्र में पटेल ने बताया कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण 15 जिलों में किसान समय पर फसल बीमा प्रीमियम का भुगतान नहीं कर सके हैं। इसे देखते हुए प्रीमियम भुगतान की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर सात सितम्बर की जानी चाहिये। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि प्रदेश के अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, जबलपुर, नरसिंहपुर, हरदा, होशंगाबाद, देवास, रायसेन, सीहोर, खंडवा, खरगौन, धार, बड़वानी और अलीराजपुर जिलों में किसानों को भारी बारिश के बाद बाढ़ का सामना करना पड़ा है, जिसके चलते किसान समय पर फसल बीमा का प्रीमियम जमा कराने में असमर्थ हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News