गोंड समाज के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए आबकारी मंत्री, इन कार्यों के लिए दी इतनी राशि

3/12/2023 2:30:43 PM

बलौदाबाजार (अशोक टण्डन): वाणिज्य कर एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) एक दिवसीय दौरे पर बलौदाबाजार जिले पहुंचे। इस दौरान वे जिले के ग्राम गोडखपरी में विराट आदिवासी महोत्सव सम्मेलन (Tribal Dance festival) में शामिल हुए। आदिवासी समाज के लोगों ने भी मंत्री कवासी लखमा का भव्य स्वागत किया। इस दौरान मंत्री कवासी लखमा ने आदिवासी भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपये एवं गुड़ी निर्माण के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की।

मंत्री कवासी लखमा का भव्य स्वागत

दरअसल मंत्री कवासी लखमा गोड़खपरी गांव में आयोजित गोंडवाना समाज के सामूहिक शादी कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जिसमें 15 जोड़ों की शादी समारोह संपन्न हुई। मंत्री कवासी लखमा ने सभी नवविवाहित जोड़ों को अपने तरफ से 1-1 हजार का चेक और विवाह प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। 

PunjabKesari

समाज में आगे बढ़ रही है महिलाएं: सिद्धारामानंद स्वामी

इस मौके पर कर्नाटक के कनक पीठ (kanak peeth) से आए सिद्धा रामानंद स्वामी ने आदिवासी संस्कृति और जल जंगल जमीन से जुड़े गोंड समाज की सराहना की। उन्होंने कहा कि भगवान से पहले हमारे माता पिता है। गोंड समाज में महिलाएं अब आगे बढ़ रही है। उन्हें समाज और देश में अलग पहचान स्थापित कर रही है गोंड समाज (Gond society) के बच्चों को शिक्षित होने की आवश्यकता है ताकि पूरे समाज में बदलाव हो सके।

आदिवासी समाज ने सरकार की सरहाना की 

इस दौरान गोडखपरी के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। आदिवासी समाज के लोगों ने भी इस शादी समारोह के लिए शासन-प्रशासन की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि शादी के लिए लाखों रुपए खर्च हो जाते थे। लेकिन आज सरकार हमारा खर्चा उठाकर हमारी शादी करा रही है। इसके लिए हम शासन-प्रशासन को बहुत-बहुत धन्यवाद देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News