सदन में भड़के नरोत्तम, बोले- लाशों पर राजनीति करती है कांग्रेस, फूट-फूटकर रोने लगी मंत्री साधौ, बोली- MP में आदिवासी सुरक्षित नहीं...

3/17/2023 1:58:19 PM

भोपाल: महू घटना को लेकर आज फिर से विधानसभा सदन में हंगामा देखने को मिला। सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विपक्ष ने आदिवासी युवती की हत्या का मामला उठाया तो जमकर हंगामा हो गया और पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ भावुक होकर रोने लगी। दरअसल, कार्यवाही के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ के बीच तीखी बहस हो गई। इस दौरान नरोत्तम मिश्रा ने विपक्ष पर लाशों पर राजनीति करने के आरोप लगाए और कहा कि कांग्रेस विधानसभा आपने जो पूछा हमने सबका जवाब दिया। क्या ये लोग सदन नहीं चला पा रहे है। इस पर कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया और विजयलक्ष्मी साधौ सिसक सिसक कर रोने लगी।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस विधायक सदन नहीं चलाना चाहते हैं। ये कांग्रेस का ढोंग है। सज्जन सिंह ने कहा कि आदिवासियों के साथ अन्याय हो रहा है। महू मामले पर सरकार और विपक्ष के बीच तीखी नोक झोंक हुई। जिसके बाद कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया। आदिवासियों के मुद्दे पर बहस न होने और कांग्रेस के वॉकआउट के बाद पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ रोने लगी। विजयलक्ष्मी साधो कहा कि कल मैं उस बेटी के घर गई। लड़की मेरे क्षेत्र की थी। सब मैं उनके घर गई वहां बहुत आक्रोश है। लड़की की हत्या हुई है, मुझे बॉडी के बारे में बताया गया। उसका बाप चाहता था कि बेटी कुछ बने। उसने मज़दूरी कर बेटी को पढ़ाया था।

विजयालक्ष्मी ने आगे कहा कि युवती की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या की गई है। सरकार घमंड में चूर है। गरीब आदिवासी बच्ची का चरित्र हनन किया है। परिवार पर ही FIR की गई है। प्रदेश में बच्चियों पर अत्याचार हो रहे हैं। मेरा निवेदन है कि उस बच्ची के ऊपर ज़्यादाती हुई है। मध्य प्रदेश में आदिवासी सुरक्षित नहीं है। यह पांचवी घटना है। नेमावर में भी ऐसा ही हुआ था। सरकार विधानसभा में ऐसे मुद्दे उठाने नहीं दे रही है। मेरी सरकार से प्रार्थना है मामले में सच बताए। उसके साथ मारपीट कर हालात बुरी कर दी गई। मामले की सीबीआई जांच होना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News