मंत्री विजय शाह बोले- मदरसों में राष्ट्रगान नहीं गाएंगे, झंडा वदंन नहीं करेंगे तो...सॉरी आपको नहीं मिलेगी सरकारी मदद

Friday, Jul 12, 2024-08:26 PM (IST)

खंडवा : मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने एक बार फिर राष्ट्रगान और झंडावंदन को लेकर बड़ा बयान दिया है। अनुदान प्राप्त शिक्षक संस्थानों और मदरसों को लेकर मंत्री शाह ने कहा है कि राष्ट्रगान नहीं गायेंगे और झंडा वंदन नहीं करेंगे तो सॉरी हम आपको मदद नहीं दे पाएंगे। उन्होंने मदरसे बंद करने के सवाल पर खंडवा में ये बयान दिया है।

मंत्री विजय शाह शुक्रवार को केंद्र और मध्य प्रदेश सरकार की योजनाएं गिनाने के लिए खंडवा पहुंचे थे। जहां उन्होंने प्रेस कान्फ्रेंस करके अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। इसके साथ ही मंत्री विजय शाह ने कहा कि आदिवासी विभाग के छात्र-छात्राओं की आर्मी तैयार की जाएगी, जिसका पूरा खर्च मध्य प्रदेश की सरकार उठाएगी। इसके अलावा आदिवासी समाज के बच्चों को स्कूल कॉलेज भेजने के लिए बसें भी लगाई जाएगी। इनका पूरा खर्च भी मोहन सरकार उठाएगी। 

वहीं मदरसे बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम क्यों बंद करेंगे मदरसा, लेकिन कोई भी शिक्षण संस्था हो, मदरसा हो, स्कूल हो, झंडा वंदन तो करना पड़ेगा। राष्ट्रगान तो गाना पड़ेगा।

बता दें कि, राष्ट्रगान और झंडावदंन को लेकर मंत्री विजय शाह का यह कोई पहला बयान नहीं है। इससे पहले भी उन्होंने प्रदेश के हर शिक्षण संस्थान में राष्ट्रगान तथा झंडा वंदन को सख्ती से लागू करने की बात कह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News