MP में प्रचंड है ठंड, बतूल सबसे ज्यादा ठंडा तो सीधी सबसे गर्म जिला

1/8/2019 12:43:11 PM

भोपाल: थोड़े दिन की राहत के बाद एक बार फिर प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। मंगलवार को प्रदेशवासियों को कोहरे से राहत तो मिली लेकिन उसके बाद ठंड और भी बढ़ गई। प्रदेश में सोमवार की रात सबसे ज्यादा ठंडा क्षेत्र बैतूल रहा। यहां न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटे में यहां का पारा 3. 9 तक गिर गया। इसके अलावा सबसे ज्यादा गर्म जिला सीधी रहा जहां का तापमान न्यूनतम 10 डिग्री दर्ज किया गया।

PunjabKesari
 

प्रदेश के मालवा क्षेत्र में भी ठंड़ का असर देखने को मिल रहा है यहां खरगोन जिला सबसे ज्यादा ठंड की चपेट में रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं राजधानी भोपाल में 7.6 तो इंदौर में 7.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं प्रदेश के ग्वालियर क्षेत्र में ठंड से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। 


PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Bhopal Hindi News, Bhopal Hindi Samachar, Weather report, weather news
 

ट्रेनों पर भी पड़ रहा है ठंड का असर  

मालवा और भिंड एक्सप्रेस में सबसे ज्यादा समय की मार देखी जा रही है। इनके अलावा अवंतिका एक्सप्रेस 1 घंटे, ओवरनाइट एक्सप्रेस 1 घंटे, पूणे-इंदौर 20 मिनट, बिलासपुर एक्सप्रेस 1:30, पेंचवेली एक्सप्रेस 2 घंटे, मालवा एक्सप्रेस 2:30 घंटे की देरी से चल रही हैं। 

PunjabKesari,Madhya Pardesh Hindi News, Bhopal Hindi News, Bhopal Hindi Samachar, Weather report, weather news

वहीं प्रदेश के जबलपुर, रीवा और सतना क्षेत्र में फिलहाल ठंड से राहत है। लेकिन ग्वालियर के आसपास के क्षेत्र में ठंड बनी हुई है। सागर जिले में भी हल्की शीतलहर चल रही है। वहीं इंदौर और भोपाल के बीच में होने के कारण महाकाल नगरी उज्जैन में भी ठंड से कुछ ही राहत है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vijay kumar

Recommended News

Related News