MP News : मस्जिद में तिरंगे का अपमान, अशोक चक्र हटाकर लिखा गया कलमा

Friday, Sep 20, 2024-08:12 PM (IST)

पन्ना (टाइगर खान) : मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के अजयगढ़ कस्बे से तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। अजयगढ़ थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय जामा मस्जिद में तिरंगा लगा हुआ था जिसमें अशोक चक्र को हटाकर अरबी भाषा में कथित तौर पर कलमा लिखा गया था। तिरंगे के इस अपमान से आक्रोशित होकर बजरंग दल के द्वारा लिखित आवेदन थाना अजयगढ़ में दिया गया।

PunjabKesari

शिकायत में कहा गया है कि अजयगढ़ नगर परिषद के पास स्थित बड़ी मस्जिद में 17 सितंबर मंगलवार को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा में अरबी भाषा में कलमा लिखकर उसे फहराया गया, जो हमारे देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है। इस शिकायत पत्र में यह भी उल्लेख किया गया, कि देश की आस्था के साथ यह जो खिलवाड़ किया गया है, यह उचित नहीं है। जिस कारण विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल तथा हिंदू समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है और इस मामले की जांच करके दोषियों पर कार्यवाही की बात भी की गई। साथ ही बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि तीन दिन में इस मामले में कार्रवाई नहीं होती है, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

PunjabKesari

इस मामले में अजयगढ़ थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बजरंग दल के द्वारा प्राप्त शिकायती आवेदन पत्र के आधार पर तिरंगा के अपमान की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, सीसीटीवी एवं अन्य साक्ष्य को खंगाला जा रहा है, जिसके बाद जिम्मेदार एवं दोषी लोगों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News